Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 19 Sep 2022 1:00 pm IST


पुरानी सलवार से चाहिए स्टाइलिश लुक ? स्कर्ट में करें कन्वर्ट


अगर आप अपनी पुरानी सलवार को दोबारा इस्तेमाल करना चाहते हैं तो यहां आपको कुछ स्टाइलिश टिप्स दिए जा रहे हैं। पुरानी सलवार को स्टाइलिश स्कर्ट में बदलने के टिप्स नोट कर लें .. 

साधारण स्कर्ट- इन दिनों प्लीटेड स्कर्ट काफी ट्रेंड में है। ऐसे में अगर आपके पास साधारण सलवार है तो आप उसे प्लीटेड स्कर्ट में बदल सकते हैं। अपनी पुरानी सलवार के नीचे के हिस्से की सिलाई को खोल दें और ऊपर से सलवार की बेल्ट को अलग कर दें। अब सलवार के नीचे के दोनों हिस्सों को आपस में जोड़ते हुए फिटिंग के हिसाब से दोनों हिस्सों में सिलाई करा लें। ऊपर से भी सलवार की बेल्ट को स्कर्ट के मुताबिक जोड़ लें।

शॉर्ट स्कर्ट- कैजुअल से लेकर पार्टी वियर में शाॅर्ट ड्रेस का चलन बढ़ा है। ऐसे में आप अपनी किसी प्रिंटेड सलवार या सिंपल प्लेन सलवार से शॉर्ट स्कर्ट डिजाइन करके उसे किसी भी मौके पर पहन सकते हैं। इसके लिए अपनी सलवार के ऊपर के हिस्से का इस्तेमाल करें। सलवार की बेल्ट से ही छोटी सी स्कर्ट आसानी से बना सकते हैं। लेस से डेकोरेट कर सकती हैं।

लॉन्ग स्कर्ट- आप चाहें तो सलवार से लाॅन्ग स्कर्ट बना सकती हैं। प्रिटेंड सलवार से इस तरह की स्कर्ट काफी आकर्षक बन सकती है। सलवार की सिलाई खोलकर सिर्फ एक साथ सलवार के कपड़े को जोड़कर निशान लगाना है। अपनी लेंथ के हिसाब से कपड़ा रखें। अगर कपड़ा कम पड़ रहा हो तो दूसरे किसी कपड़े का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। सलवार के तमाम टुकड़ों को एक साथ जोड़कर स्कर्ट की तरह सिल लें।