Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 2 May 2023 6:00 am IST


आज का दिन इन राशियों के लिए रहेगा मस्त, इन्हें मिल सकता है धन लाभ, पढ़िए अपना राशिफल


ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ-साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज 2 मई, मंगलवार का दिन है। आइए जानते हैं कि सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज मंगलवार का दिन। किसकी चमकेगी किस्मत और क्या कहते हैं आपके सितारे? पढ़िए अपना राशिफल।  

मेष
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आपकी सेहत दुरुस्त रहने की पूरी उम्मीद है। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। जोश और घरवाले आपको प्यार और सहयोग देंगे। अपने प्रेमी के साथ कहीं घूमने का प्लान बनाएंगे, लेकिन किसी जरूरी काम के आने की वजह से यह प्लान कामयाब नहीं हो पाएगा। 

वृषभ
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। मानसिक शांति के लिए तनाव के कारणों का समाधान करें। जो लोग लघु उद्योग करते हैं, उन्हें अपने किसी करीबी की सहायता मिल सकती है, जिससे उन्हें आर्थिक लाभ होने की संभावना है। दूसरों की कमियां ढूंढने का गैर- जरूरी काम रिश्तेदारों की आलोचना का रूख आपकी ओर मोड़ सकता है। 

मिथुन
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। कोई बड़ी योजनाओं और विचारों के जरिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है।  किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जांच पड़ताल कर लें। यह वक्त इस बात को समझने का है, गुस्सा करना पागलपन है और यह आप को भारी नुकसान की तरफ धकेल सकता है। 

कर्क
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सुखद रहने वाला है। आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी। राजनीति में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं, आपको नेताओं से भी मिलने के अवसर मिलेंगे। आपके चेहरे पर मुस्कान भी बनी रहेगी और अजनबी भी जाने-पहचाने से महसूस होंगे। आपके घर से जुड़ा निवेश फायदेमंद रहेगा। 

सिंह
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। परिवार का सहयोग मिलेगा। परिवार के सभी लोग मिलकर कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे। भाई, बहनों में चल रही अनबन समाप्त होगी। किसी दूर के रिश्तेदार द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। काम का बोझ कुछ तनाव की वजह बन सकता है। 

कन्या
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अन्य दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी के साथ आप किसी रिश्तेदार के यहां पार्टी में सम्मिलित होंगे जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। मित्रों की सहायता से आपको आय के कुछ प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। 

तुला
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। जो जातक नौकरी कर रहे हैं उन्हें तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे। व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के जो प्रयास कर रहे थे, उसमें कामयाबी मिलेगी। नए-नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेंगी। आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा कर पाएंगे। रुका हुआ धन भी आपको प्राप्त होगा। 

वृश्चिक
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। जो जातक नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छा रोजगार मिल सकता है।  परिवार वालों का सहयोग मिलेगा। अपने नकारात्मक रवैया के चलते आप प्रगति नहीं कर पा रहे हैं, यह इस आदत को समझने का सही वक्त है। आपने सोचने की क्षमता को खत्म कर दिया है। हालात के उजले पहलू की ओर देखें और आप पाएंगे कि चीजें सुधर रही हैं।  

धनु
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सुखद रहने वाला है। भाई-बहन की शिक्षा के लिए आप अपने परिचितों से बातचीत करेंगे। छात्र एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं। वरिष्ठ सदस्यों द्वारा आपको परिवार की कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे। हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है। अविवाहित लोगों के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगेगी। 

मकर
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। सेहत आपकी पहले से बेहतर रहेगी। आपने जो पहले निवेश किया हुआ है, उसका भी आपको पूरा लाभ मिलेगा। जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं, उन्हें कोई अच्छी डील मिल सकती हैं। आपके रुके हुए सभी कार्य पूरे होंगे। पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। 

कुंभ
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अन्य दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है। आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिसके कारण आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे। नौकरी कर रहे जातको को नई नौकरी का ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी। छोटे व्यापारी अच्छा-खासा लाभ कमाएंगे। माता-पिता से आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे। पिताजी आपके व्यवसाय में कुछ धन खर्च करेंगे। 

मीन
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया रहने वाला है। आपको किसी रिश्तेदार के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। मकान, प्लॉट को खरीदने की जो योजना आप काफी समय से बना रहे थे, वह पूरी होगी। पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं।  संतान को अच्छी नौकरी मिलने से माता-पिता काफी खुश नजर आएंगे।