Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 10 Jun 2023 12:07 pm IST

राजनीति

शरद पवार और संजय राउत को मिली जान से मारने की धमकी, दो को पुलिस ने हिरासत में लिया


नई दिल्‍ली: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार, शिवसेना सांसद संजय राउत और उनके भाई सुनील राउत को जान से मारने की धमकी दी गई। इस मामले में मुंबई पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। संजय राउत ने कहा कि इस मामले में पुलिस ने कुछ लोगों को पकड़ा है, जो भाजपा से जुड़े हैं।

वहीं, इस मामले पर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि शरद पवार को धमकी मिली है। इस मुद्दे पर सरकार गंभीर हैमैंने खुद पुलिस के अधिकारियों से बात कर जांच के निर्देश दिए हैं। पवार वरिष्‍ठ नेता हैं और हम उनका सम्मान करते हैं। उनकी सुरक्षा का ख्याल रखा जाएगा। जरूरत पड़ी तो उनकी सुरक्षा भी बढ़ाई जाएगी। वहीं, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमारे सियासी मदभेद हैं, लेकिन किसी भी नेता को धमकी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पुलिस को मामले में कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

सुप्रिया सुले ने की मुंबई पुलिस कमिश्‍नर से मुलाकात

बता दें कि शरद पवार की बेटी और लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले ने शुक्रवार को मुंबई पुलिस कमिश्नर से मुलाकात की। उन्होंने पिता को मिल रही धमकियों की शिकायत की। इसके बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि पवार साहब को व्हाट्सऐप पर धमकी भरा मैसेज मिला था। इसकी जानकारी मैंने पुलिस को दी है। मेरी महाराष्ट्र के गृह मंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री से अपील है कि इस पर कार्रवाई हो। राज्य में ऐसी निचले स्तर की राजनीति बंद होनी चाहिए।

वहीं, उद्धव ठाकरे गुट के विधायक सुनील राउत ने बताया कि संजय राउत और मुझे कल से धमकी भरे फोन आ रहे हैं। फोन करने वाले हमें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं और मीडिया से बात न करने के लिए कहा गया है। मुंबई पुलिस आयुक्त और राज्य के गृह मंत्री को घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है। उधर, संजय राउत ने कहा कि मुझे पिछले सात-आठ महीने में पांच-छह बार जान से मारने की धमकियां मिली हैं। मैंने राज्य के गृह मंत्री और मुख्यमंत्री को सबूत के साथ इसकी जानकारी दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। ये धमकियां गवर्नमेंट स्पॉन्सर्ड हैं।