Read in App


• Wed, 27 Mar 2024 10:38 am IST


श्रीनगर: SSP ने महिला हेड कांस्टेबल को किया निलंबित, पुलिस के वायरल ऑडियो से जुड़ा है मामला


श्रीनगर: कोतवाली श्रीनगर की बाजार चौकी में होली पर्व पर शराब पीने के लिए आमंत्रण देने के ऑडियो को वायरल करने में महिला हेड कांस्टेबल की संलिप्तता मिली है. इस पर एसएसपी लोकेश्वर सिंह ने उसको निलंबित कर दिया है. वहीं जिला कमांडेंट होमगार्ड ने दो होमगार्ड को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए अग्रिम आदेश तक उनकी ड्यूटी पर रोक लगा दी है.

कोतवाली श्रीनगर की बाजार चौकी में बीते 24 मार्च को शराब पीने के लिए आमंत्रित करने का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. एसएसपी ने मामले में कार्रवाई करते हुए चौकी प्रभारी सहित तीन पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया था. जबकि दो होमगार्ड के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति करते हुए उन्हें जिला कमांडेंट पौड़ी भेज दिया था. साथ ही मामले की जांच सीओ श्रीनगर को सौंपी थी.

सीओ की जांच में ऑडियो वायरल करने में एक महिला हेड कांस्टेबल की संलिप्तता मिली. एसएसपी लोकेश्वर सिंह ने बताया कि हेड कांस्टेबल को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया है. 

बताते चलें कि श्रीनगर पुलिस का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. इस कथित ऑडियो में एक पुलिस वाला होली के मौके पर शराब पार्टी ऑर्गनाइज करने की सूचना दे रहा था. सिपाही बाकायदा एक लिस्ट तैयार करने की बात कहता सुना जा रहा था. शराब पार्टी में होमगार्ड्स के जवानों को शामिल करने की बात भी थी. जैसे ही श्रीनगर पुलिस का शराब पार्टी के आयोजन का ऑडियो वायरल हुआ, पौड़ी पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था.