Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 1 Feb 2023 9:30 am IST


फ्री गेहूं-चावल पर राशन डीलर ही लगा रहे कट, ऐसे जमकर हो रही कालाबजारी


प्रशासन की टीम ने ट्रांसपोर्टनगर स्थित खाद्य आपूर्ति गोदाम से सरकारी चावल में गड़बड़ी की शिकायत पर तीन ट्रक सीज किए हैं। इनमें लदे चावल के 1260 कट्टे जब्त किए गए। चावल सरकार की अधिकृत मिलों के बजाय, दूसरी मिलों से यहां लाया गया था। वहीं, एक ट्रक सरकारी गोदाम से विकासनगर की एक मिल में भेजे जाने की तैयारी थी।  पुलिस ने इस मामले में राशन की कालाबाजारी का मुकदमा दर्ज किया है। 

एडीएम डा. शिव कुमार के नेतृत्व में सोमवार शाम से रात साढ़े नौ बजे तक गोदाम में छापेमारी चली। उन्होंने बताया कि प्रशासन को गोदाम में चार ट्रकों में चावल की गड़बड़ी की शिकायत मिली थी। बताया कि गोदाम के बाहर से तीन ट्रक पकड़ लिए गए, जबकि एक चालक ट्रक समेत फरार हो गया। ट्रक जिन मिलों से गोदाम में आने चाहिए थे, वहां से नहीं आए।

चावल किसी और मिल से लाए गए, जबकि कागज दूसरी मिल के तैयार किए गए हैं। उन्होंने बताया कि तीन ट्रकों में से दो ट्रकों में 360-360 कट्टे चावल थे। जबकि एक ट्रक में 560 कट्टे मिले। उसमें कागजों के हिसाब से 360 कट्टे होने थे। उन्होंने बताया कि फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। गड़बड़ी में लिप्त लोगों पर कार्रवाई होगी। टीम में सिटी मजिस्ट्रेट कुसुम चौहान, नायब तहसीलदार जशपाल राज आदि मौजूद थे।