Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 9 Oct 2021 3:04 pm IST

जन-समस्या

पुलिस ने अनशनकारी को जबरन उठाकर अस्पताल में कराया भर्ती


डीडीहाट जिले की मांग को लेकर चल रहे आमरण अनशन के दौरान एक अनशनकारी का स्वास्थ्य बिगड़ गया। पुलिस ने अनशनकारी को जबरन उठाकर अस्पताल में भर्ती करा दिया। उनके स्थान पर दूसरे अनशनकारी ने मोर्चा संभाला। इस दौरान आंदोलनकारियों ने जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। स्थानीय रामलीला मैदान में विगत एक अक्टूबर से चल रहा आमरण अनशन आठवें दिन भी जारी रहा। शुक्रवार को विगत पांच दिन से आमरण अनशन में बैठे शेर सिंह साही की तबीयत बिगड़ गई।
इस दौरान तहसीलदार शुभांगिनी ने स्वास्थ्य टीम को बुलाकर उनका परीक्षण कराया। चिकित्सकों ने अनशनकारी साही को अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह दी, मगर साही ने अस्पताल जाने से साफ इंकार कर दिया। तहसीलदार के निर्देश पर पुलिस टीम ने साही को जबरन अनशन से उठाकर अस्पताल पहुंचा दिया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें भर्ती कर दिया है। इस दौरान अनशनकारियों के समर्थन में धरने पर बैठे लोगों ने जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। साही के अनशन से उठते ही प्रकाश बोरा आमरण अनशन में बैठ गए।
वहीं, दूसरे अनशनकारी पूरन बोरा के भी स्वास्थ्य में गिरावट आने लगी है। उनका वजन काफी कम हो चुका है। बावजूद इसके वह अनशन में डटे हुए हैं। इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनोज ओझा ने अनशन स्थल में पहुंचकर समर्थन में धरना दिया। ओझा ने कहा कि भाजपा सरकार डीडीहाट जिले को लेकर सीमांत की जनता को लगातार गुमराह करते आई है। घोषणा के दस वर्ष बीतने के बाद भी डीडीहाट जिला अस्तित्व में नहीं आ सका है। उन्होंने कहा कि इस बार डीडीहाट जिले की मांग को लेकर अंतिम लड़ाई लड़ी जा रही है। आंदोलन में क्षेत्र की जनता का भरपूर सहयोग मिल रहा है।