Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 21 Nov 2021 6:30 pm IST


लड़कियां अपने बैग में जरूर रखें ये 6 चीजें...


ठंड का मौसम आ चुका है। ऐसे में हम गर्मियों की तरह कुछ मेकअप प्रोडक्ट्स इस्तेमाल न तो कर सकते हैं न ही बैग में रख सकते हैं। सर्दियों में क्रीम के साथ साथ कुछ मेकअप प्रोडक्ट्स भी बदल जाते हैं। सर्दियों में कई बार ऑफिस या कॉलेज में हमारी स्किन इतनी फटने लगती है और होंठ, हाथ, चेहरा खिंचने लगता है और कोई क्रीम न लगाया जाए तो कुछ ही देर में स्किन डैमेज होने लगती है। ऐसे में जरूरी है कुछ एहम चीज़ें अपने बैग में रखना ताकि सर्दियों में स्किन , होठ, फाटे नहीं. आप कहीं भी अपने स्किन की केयर अब कर सकती हैं। बस करना ये है कि आपको कुछ ज़रूरी चीज़ें अपने बैग में रखनी होगी आइये जानतें हैं सर्दियों में आपका परफेक्ट लुक कैसा होगा। और वो ज़रूरी चीज़ें क्या हैं-


1.हैंड लोशन - लगातार सैनेटाइजर के प्रयोग से भी स्किन ड्राई हो जाती है और कई बार तो खून तक निकलने लगता है. अगर आप साथ में हैंड लोशन कैरी करें और कुछ कुछ देर में हाथों पर इसे लगाती रहें तो आपकी स्किन में नमी बनी रहेगी. 

2.लिपबाम - विंटर में लिप्‍स का फटना आम बात है. ऐसे में साथ में लिप बाम कैरी जरूर करें. 

3.टीश्‍यू- विंटर में टीश्‍यू साथ रखा जा सकता है. अगर आपको सर्दी खासी है तो ये आपके बहुत काम आ सकती है. 

4.सैनिटाइजर - महामारी के दौर में सैनिटाइजर का प्रयोग अब हर किसी के लिए जरूरी असेंशियल हो गया है. ऐसे में सैनिटाइजर साथ में जरूर कैरी करें.

5.सनस्‍क्रीन- धूप में बाहर घूमते-घूमते अक्सर हमारी स्किन डल हो जाती है. धुल में बाहर जाते जाते स्किन पर बुरा असर भी पड़ता है. ऐसे में सनस्क्रीन का यूज़ करें. इसके प्रयोग से आपकी स्किन प्रोटेक्‍टेड रहेगी और सन बर्न भी नहीं होगा. 

6.वॉटर प्रूफ काजल - आंखों के लिए आप स्मज फ्री या वॉटरप्रूफ काजल का इस्तेमाल करें. यह आंखों को एक ही स्ट्रोक में खूबसूरत बना देता है और घंटों तक आपकी आंखों में फैलता नही है.  ठण्ड में स्मज फ्री काजल का लुक अच्छा आता है.