Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 21 May 2022 6:55 pm IST


मोबाइल टावरों के डेवलपमेंट चार्ज को 50 से घटाकर 5 हजार किया


 जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण की 13वीं बोर्ड बैठक में पीएम आवास योजना के तहत 1872 आवासों को औपचारिक रूप से स्वीकार कर लिया गया है। इसके साथ ही आमजन को बेहतर कनेक्टीविटी देने के उद्देश्य से मोबाइल टावरों के डेवलपमेंट चार्ज को 50 हजार से घटाकर पांच हजार करने का निर्णय लिया गया है।
शुक्रवार को कलक्ट्रेट के एपीजे अब्दुल कलाम सभागार मे मंडलायुक्त दीपक रावत की अध्यक्षता में बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया। बैठक से पहले मंडलायुक्त ने कलक्ट्रेट पहुंचकर शहीद ऊधम सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। मंडलायुक्त ने कहा कि बोर्ड बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जो 1872 आवास बनने है, उसको औपचारिक रूप से स्वीकार कर लिया गया है। इसमें निविदा की कार्यवाही गतिमान है।

कहा कि आमजन को बेहतर कनेक्टीविटी देने के उद्देश्य से मोबाइल टावरों के डेवलपमेंट चार्ज को 50 हजार से घटाकर पांच हजार करने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही संबंधित अधिकारियों को आउटसोर्स के रिक्त पदों को जल्द भरने के निर्देश दिए। अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्राधिकरण की कमेटी में वित्त विशेषज्ञ को भी अनिवार्य रूप से रखा जाए। कहा कि अवैध निर्माण पर सीलिंग व चालान की कार्रवाई जारी रखें। इसके साथ ही अवैध रूप से हो रहे कॉमर्शियल निर्माण पर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही शीघ्र करें। वहां डीएम युगल किशोर पंत, जिला विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष हरीश काण्डपाल, जिला विकास प्राधिकरण सचिव एनएस नबियाल, एमएनए विशाल मिश्रा, पेयजल निगम ईई मृदुला सिंह, विवेक राय आदि थे।