Read in App


• Mon, 1 Feb 2021 4:49 pm IST


बालों मे मेहंदी लगाने की कुछ खास टिप्स



लोग अक्सर बालोंं में मेहंदी  लगाने का शौक रखा करते है । वहीं वे ये जानना भी चाहते हेै कि मेहंदी को सही तरीके से केैसे लगाना चाहिए ।वहीं  आज हम आपको ऐसी  ही कुछ टिप्स के बारे बताएंगे । 

सबसे पहली बात बालों में मेहंदी लगाने से पहले उसमें एक कपूर और एक चम्मच मेथी का पावडर मिला लें। इससे आपके बाल असमय सफेद होने से बचाएंगे।

 गौर करने वाली बात यह है कि यदि आप अपने बालों में मेजेंटा रंग देखना चाहते हैं, तो मेहंदी में  गुड़हल के फूलो का इस्तेमाल जरुर करें । इसके लिए आप 2 गुड़हल फूल मेंहंदी में क्रश करके डालें और इसका असर देंखे ।  

जैसे कि आप जानते है कि इन दिनो सर्दियों का मौसम है , लिहाज़ा अगर आप सर्दियों में मेहंदी लगाने कि सोच रहे तो  मेहंदी पेस्ट में कुछ लौंग डाल दें । बता दें, कि लौंग आपको ठंड से बचाने का काम करेगी । 

ठंड से ज्यादा परेशानी है, तो आप मेहंदी में तेल, चाय पानी या कॉफी जरूर मिक्स करें। सूखा आंवला, शलगम जूस, दालचीनी, अखरोट, कॉफी कुछ ऐसे तत्व हैं, जिसे आप मेहंदी में मिक्स कर  सकते हैं।

अगर आपको मेहंदी का इस्तेमाल करने के बाद भी बाल भूरे नहीं काले ही चाहिए तो काली मेहंदी लगाएं या कोई भी हेयर डाई लगाने के बाद मेहंदी के पानी का इस्तेमाल बतौर कंडीशनर करें।