Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 2 Jan 2023 11:18 am IST


होम डेकोशन की इन मिस्टेक के चलते घर में आ सकती हैं नेगेटिव वाइब्स


न्यू ईयर पर घर सजाना हर किसी को अच्छा लगता है लेकिन नए साल पर ही नहीं बल्कि होम डेकोशन से जुड़ीं कई ऐसी चीजें हैं, जिनका ध्यान आपको हमेशा रखना चाहिए। होम डेकोशन की ये चीजें घर में पॉजिटिव और नेगेटिव वाइब्स के लिए भी जिम्मेदार होती हैं। ऐसे में होम डेकोरेशन करते वक्त आपको कुछ चीजों से बचना चाहिए, जिससे कि घर में हमेशा पॉजिटिव वाइब्स बनी रहे। आइए, जानते हैं कौन-सी हैं वे होम डेकोशन मिस्टेक- 

स्पेस घेरने वाला फर्नीचर - आजकल हर चीज अपडेट हो रही हैं। ऐसे में न्यू ईयर पर वक्त आ गया है कि आप घर का फर्नीचर भी अपडेट करें। इससे न सिर्फ आपके घर में काफी स्पेस भी बच जाएगा बल्कि नए फर्नीचर से घर का लुक भी अच्छा लगेगा। ऐसे फर्नीचर का चुनाव करें, जो कम जगह घेरते हों। 

जरूरत देखें, फिर खरीदें - आप घर में कोई भी सामान लाने से पहले एक बार जरूर सोचें कि क्या उस चीज को खरीदना जरूरी है। आपको जब किसी चीज को खरीदना जरूरी लगे या वह काम की हो, तभी उस चीज को खरीदें। 

बहुत सारी फोटोज न लगाएं - होम डेकोशन में अच्छी-अच्छी पेंटिंग्स और फोटोज का भी खास रोल होता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप घर में बहुत सारी फोटोज लगा लें। इससे घर भरा-भरा नजर आएगा और नेगेटिव वाइब्स ही आएंंगी। 

यहां-वहां लटकते हुए तार - घर में फैन्सी लाइट लगाना हर किसी को अच्छा लगता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप लाइट्स लगाने के लिए घर में वायर को जहां-तहां लगाते रहें। इससे घर काफी अस्त-व्यस्त नजर आता है और सेफ्टी के लिहाज से भी यह अच्छा आइडिया नहीं है।