Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 21 Jun 2022 8:30 pm IST

मनोरंजन

उदयनिधि स्टालिन तमिलनाडु में रिलीज करेंगे आर माधवन की रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट


अभिनेता-राजनेता उदयनिधि स्टालिन की रेड जाइंट मूवीज ने आर माधवन के निर्देशन में बनी पहली फिल्म रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट के तमिलनाडू में थियेट्रिकल राइट्स हासिल किए हैं। यह फिल्म 1 जुलाई को दुनियाभर में रिलीज होने वाली है।

माधवन के साथ मुख्य भूमिका निभाते हुए, फिल्म में सिमरन, फीलिस लोगान, विन्सेंट रियोटा और रॉन डोनाची महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। फिल्म में शाहरुख खान और सूर्या कैमियो में नजर आ रहे हैं। ये फिल्म इसरो इंजीनियर नंबी नारायणन के जीवन पर आधारित है। भारत, फ्रांस, कनाडा, जॉर्जिया और सर्बिया में शूट की गई यह फिल्म छह भाषाओं में रिलीज होगी: हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़। कथित तौर पर रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट की आधिकारिक तौर पर 2018 में घोषणा की गई थी और इसे पूरा होने में लगभग चार साल लगे।

बता दें कि भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के पूर्व वैज्ञानिक और एयरोस्पेस इंजीनियर नंबी नारायणन पर जासूसी का झूठा आरोप लगाया गया था। फिल्म 1994 में नारायणन को दिखाती है, जब वह इसरो की क्रायोजेनिक्स शाखा के प्रमुख थे और उन पर जासूसी और जेल का अन्यायपूर्ण आरोप लगाया गया था। बाद में 1998 में उनके खिलाफ सभी आरोपों को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया। आर माधवन की ओर से लिखित, निर्मित और निर्देशित, यह फिल्म तिरंगे फिल्म्स और वर्गीज मूलन पिक्चर्स के बैनर तले सह-निर्मित है।