Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 11 Mar 2023 3:38 pm IST

नेशनल

पीएम मोदी और उनकी मां की एक झलक है वेबसाइट 'मां', जानिए क्या-क्या है इसमें शामिल...


30 दिसंबर 2022 को पीएम मोदी की मां हीराबेन मोदी का निधन हो गया था। पीएम मोदी अपनी मां से कितना प्यार करते थे इसे बताने की आवश्यकता नहीं है। 

दोनों के बीच के अटूट प्यार का सबूत एक माइक्रो साइट है। दरअसल, पीएम मोदी  की आधिकारिक वेबसाइट पर एक माइक्रो-साइट है, जो उनकी मां की स्मृति को श्रद्धांजलि देने के साथ मातृत्व की अटूट भावना का जश्न मनाती है। इस वेबसाइट का नाम 'मां' है।

अधिकारियों ने कहा कि माइक्रोसाइट 'मां',हीराबेन को समर्पित है। यह उनकी स्मृति को श्रद्धांजलि देती है। यह वेबसाइट एक माँ और बेटे के बीच साझा किए गए प्यार और अटूट बंधन को भी दर्शाती है। माइक्रोसाइट में हीराबेन के वीडियो हैं जो उन शिक्षाओं को व्यक्त करते हैं जो उसने अपने बच्चों को दी थीं। इतना ही नहीं साइट में पीएम मोदी का विशेष ब्लॉग भी शामिल है, जिसे उन्होंने अपनी मां के लिए लिखा था।

ब्लॉग का एक ऑडियो संस्करण भी है, जो कि हिंदी में रिकॉर्ड किया गया था। हीराबेन मोदी के जीवन और यात्रा को सार्वजनिक डोमेन में वेबसाइट लाइफ के चार खंडों में कैद किया गया है। 'लाइफ इन पब्लिक डोमेन' सेक्शन में, तस्वीरें और वीडियो हीराबेन के विनम्र और सरल जीवन को दर्शाता है। इस खंड में विभिन्न ब्लॉगों और पीएम मोदी के साथ उनकी मां के साक्षात्कार के साथ-साथ उनके बंधन का जश्न मनाने वाली सार्वजनिक कलाकृति भी शामिल है।