Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 19 Jul 2022 11:00 am IST

नेशनल

मानसून सत्र का दूसरा दिन आज, हंगामे के आसार, विपक्ष इन मुद्दों पर मांगेगा जवाब

संसद के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है। एक बार फिर सदन में हंगामा होने की संभावना है। इधर, कांग्रेस सुबह 10 बजे से संसद के बाहर प्रदर्शन कर रही है। विपक्षी पार्टियों के पास महंगाई, डेयरी और खाद्य पदार्थों पर जीएसटी लगाए जाने और अग्निपथ योजना को वापस लेने के लिए हंगामा करने के लिए अहम मुद्दे हैं।  

इधर, सत्र के दूसरे दिन आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने भारत सरकार ने गठित एमएसपी कमेटी पर चर्चा की मांग के लिए व्यापार निलंबन का नोटिस दिया। DMK के राज्यसभा सांसद तिरुचि शिवा ने पेट्रोलियम उत्पादों की कीमत में वृद्धि के कारण आवश्यक वस्तुओं की कीमत में वृद्धि के मुद्दे पर नियम 267 के तहत व्यावसायिक स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया। 

जबकि, राजद सांसद मनोज झा ने अग्निपथ योजना के निहितार्थ और आरआरबी उम्मीदवारों को अवसरों से वंचित करने पर चर्चा करने के लिए राज्यसभा में व्यावसायिक निलंबन का नोटिस दिया। और आरएसपी सांसद एनके प्रेमचंद्रन ने लोकसभा में कल कोल्लम में हुए NEET परीक्षा के दौरान परीक्षा हॉल में प्रवेश करने से पहले छात्राओं को इनरवियर हटाने के लिए मजबूर करने की घटना पर स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया। वहीं कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने कुछ आवश्यक वस्तुओं पर 5% जीएसटी लगाने के मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया।