Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 30 Apr 2023 10:00 am IST

नेशनल

थोड़ी देर में पीएम मोदी करेंगे ‘मन की बात’, बीजेपी मना रही उत्सव तो रेलवे ने की ये तैयारी...


30 अप्रैल को पीएम नरेन्द्र मोदी के इस कार्यक्रम का 100वां एपिसोड प्रसारित किया जाएगा। इधर, मध्य प्रदेश बीजेपी उत्सव के रूप में मनाने की तैयारियों में जुटी है। तो वहीं 100वें मन की बात कार्यक्रम को बहुआयामी स्तर पर प्रसारण के लिए रेलवे स्टेशन पर क्यूआर कोड लगाए जा रहे हैं।

दरअसल, 100वें एपिसोड के मद्देनज़र प्रदेश बीजेपी ने तय किया है कि, 64 हजार 100 बूथों पर उत्सव जैसा वातावरण होना चाहिए। इसके अलावा मन की बात में मध्य प्रदेश के जिन लोगों की चर्चा होगी, उन्हें सम्मानित करना, समाज के प्रबुद्ध, प्रभावी लोगों, समाज के अंदर विशेष प्रकार के काम करने वाले लोगों को मन की बात में जगह-जगह पर आमंत्रित करना और हर बूथ पर कार्यक्रम होगा। 

इसके अलावा पीएम मोदी की 30 अप्रैल को होने वाली 100वें मन की बात कार्यक्रम को बहुआयामी स्तर पर प्रसारण के लिए रेलवे स्टेशन पर क्यूआर कोड लगाए जा रहे हैं। इसे स्कैन कर यात्री अपने मोबाइल पर सीधे मन की बात कार्यक्रम को सुन सकेंगे। रेलवे की तैयारी है कि देश के हर बड़े स्टेशनों के टीवी स्क्रीन पर मन की बात कार्यक्रम प्रसारण होगा।  पीएम के मन की बात कार्यक्रम का प्रसारण रेलवे स्टेशन पर एलईडी टीवी पर भी दिखेगा।

बता दें कि, भारतीय जन संचार संस्थान यानि आईआईएमसी की तरफ से जारी सर्वेक्षण के मुताबिक, 76 फीसदी भारतीय मीडियाकर्मियों ने माना है कि, पीएम के रेडियो कार्यक्रम ने भारत का भारत से परिचय कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वहीं, करीब 75 फीसदी लोगों का कहना है कि 'मन की बात' एक ऐसे मंच के रूप में सामने आया है, जहां लोगों का ऐसे व्यक्तियों से परिचय कराया जाता है, जो जनसामान्य के जीवन में सार्थक बदलाव लाने के लिए निस्वार्थ भाव से काम कर रहे हैं।