Read in App


• Thu, 8 Feb 2024 4:40 pm IST


रुड़की पुलिस ने खेत से बरामद किया प्रतिबंधित मांस, नहीं पकड़ में आए आरोपी


रुड़की: गौ तस्करों पर अकुंश लगाने के लिए पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में उत्तराखंड गौवंश संरक्षण स्क्वाड और गंगनहर कोतवाली पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए एक खेत में छापेमारी की है. इसी बीच भारी मात्रा में प्रतिबंधित मांस बरामद किया गया है. वहीं, टीम के पहुंचने से पहले ही गौ तस्कर मौके से फरार हो गए थे. घटना के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

पुलिस को प्रतिबंधित मांस हुआ बरामद: पुलिस के मुताबिक उत्तराखंड गौवंश संरक्षण स्क्वाड, गढ़वाल परिक्षेत्र, हरिद्वार और कोतवाली गंगनहर पुलिस को सूचना मिली कि सोहलपुर गाड़ा गांव स्थित एक खेत में प्रतिबंधित मांस की तस्करी की जा रही है. सूचना मिलने के बाद पुलिस सोहलपुर गाड़ा गांव स्थित बताए गए स्थान पर पहुंची और छापेमारी की. टीम के पहुंचने से पहले ही 3 आरोपी गन्ने के खेतों के रास्ते से फरार होने में कामयाब हो गए, लेकिन पुलिस को मौके से 250 किलो प्रतिबंधित मांस और 500 ग्राम पैकिंग पॉलीथिन बरामद हुई है.

पशु चिकित्सा अधिकारी ने लिए सैंपल: पुलिस द्वारा स्थानीय पशु चिकित्सा अधिकारी को मौके पर बुलाया गया, जिनके द्वारा मौके से बरामद मांस के सैंपल लिए गए. बरामदगी के आधार पर पुलिस ने तीनों फरार आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस द्वारा फरार आरोपियों को दबोचने के लिए संभावित ठिकानों पर दबिश भी दी जा रही है.

प्रतिबंधित पशु का वध करने का मामला आया था सामने: इससे पहले रुड़की पुलिस ने प्रतिबंधित पशु का वध करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया था. उनके पास से कई किलो प्रतिबंधित मांस भी बरामद किया गया था.