Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 1 Jul 2022 10:44 am IST


नेल पॉलिश रिमूवर से अजमाएं ये बेहतरीन Hacks, नतीजें दंग करने वाले



नेल पॉलिश रिमूवर का इस्तेमाल हम सिर्फ नेल पेंट रिमूव करने के लिए करते हैं। लेकिन इसकी मदद से आप कई तरह की परेशानियो को सुलझा सकते हैं। फिर चाहें कपड़े से इंक को हटाना हो या फिर किसी मेटर की चीज को सैनिटाइज करना हो, यहां जानिए नेल पेंट रिमूवर के कुछ हैक्स के बारे में.. 

1) मेटल को साफ करना- मेटल की किसी भी चीज को दूसरों के साथ शेयर करने के बाद आप जब भी उन्हें इस्तेमाल करें तो उन्हें सैनिटाइज करना एक अच्छा और हाइजीनिक आइडिया होगा। नेल पॉलिश रिमूवर घर पर आमतौर पर इस्तेमाल होने वाली मेटल की चीज को साफ करने में आपकी मदद करता है। इसके लिए आप एक रूई पर नेल पॉलिश रिमूवर लें, और फिर इसे रेजर ब्लेड और दूसरी चीजों को साफ करें।

2) इंक के दाग को करता है साफ- अक्सर कपड़ों में स्याही के निशान लगे रह जाते हैं। इसे साफ करने के लिए एक कॉटन बॉल को रिमूवर में भिगोएं, और स्याही के दाग मिटा दें। इसके बाद दाग वाली जगह को साबुन के पानी से धो लें।

3) वॉच पर मौजूद स्क्रैच हटाना- घड़ी की प्लास्टिक की सतह पर बस कुछ एसीटोन लगाएं और फिर ये घड़ी पर मौजूद दाग को हटाने में मदद करेगा। इससे आपको उन स्क्रैच से छुटकारा पाने में मदद मिलेगी। लेकिन, याद रखें कि रिमूवर को बेहद हल्के हाथ से घड़ी पर रगड़ें।