Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 8 Sep 2022 8:00 am IST

नेशनल

आज पीएम मोदी करेंगे सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का उद्घाटन, खूबसूरती मोह लेगी आपका मन...


सेंट्रल विस्टा एवेन्यू अब उद्घाटन के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुका है। 8 सितंबर को यानि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का उद्घाटन करेंगे। 

वहीं उद्घाटन से एक दिन पहले सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का ड्रोन वीडियो जारी किया गया है। इस ड्रोन वीडियो में कर्तव्यपथ और सेंट्रल विस्टा एवेन्यू की खूबसूरती देखते ही बन रही है। दरअसल, विजय विजय चौक से इंडिया गेट तक 3 किलोमीटर लंबा राजपथ आधुनिक सुविधाओं के साथ दोबारा 19 महीने बाद खोला जा रहा है। और अब दिल्ली का इंडिया गेट नए अवतार में नजर आएगा।  

अब यहां घूमने के लिए आने वाले लोग शॉपिंग भी कर सकेंगे। इसके लिए 5 वेंडिंग जोन बनाए गए हाम हर जोन में 40-40 वेंडर होंगे. वेंडर छोटी-छोटी बास्केट में सामान बेचे सकेंगे. इस तरह से करीब 200 वेंडर्स होंगे. वहीं 8-8 दुकानों के दो ब्लॉक भी तैयार किए गए हैं। दिल्ली टूरिज्म के सहयोग से राज्यों को ये दुकानें दी हैं और विभिन्न राज्यों के कल्चर से जुड़ी चीजों के स्टाल लगाए गए हैं।  

वहीं दिल्ली में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र की सुरक्षा के मद्देनजर इंडिया गेट सर्किल सी- हैक्सागॉन को बंद रखा गया है। आज शाम छह बजे से लेकर रात नौ बजे तक इंडिया गेट के आस पास के इलाक बंद रहेगा। जिसको लेकर दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।