Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 12 May 2022 3:58 pm IST


सेंसिटिव स्किन का ध्यान रखने के लिए अपनाएं 'क्वीन' का नुस्खा


कंगना रनौत फिल्म इंडस्ट्री की एक ऐसी अभिनेत्री हैं, जो फिल्मों के साथ-साथ अपने बेबाक अंदाज को लेकर भी जबरदस्त सुर्खियों में रहती हैं। कंगना बॉलीवुड की एक ऐसी हीरोइन हैं जो अपने दम पर ही 100 करोड़ की फिल्में देती हैं। अपनी दमदार एक्टिंग के चलते कंगना चार बार नेशनल अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं। एक धाकड़ अभिनेत्री होने के साथ-साथ कंगना फैशन के मामले में भी किसी से कम नहीं हैं। वेस्टर्न ड्रेसेस हों या उनके साड़ी लुक, हर लुक में सभी का ध्यान खींच लेती हैं। इस सब से अलग लोग कंगना की खूबसूरती के भी कायल हैं। हर कोई उनकी बेदाग और निखरी त्वचा का राज जानना चाहता है। जानें 'बॉलीवुड की क्वीन' और 'हिमाचल की गुड़िया' के ब्यूटी सीक्रेट्स के बारे में...

थ्री स्टेप स्किन केयर - कंगना क्लींजिंग, टोनिंग व मॉइश्चराइजिंग का खास ख्याल रखती हैं। यह उनके स्किन केयर रूटीन का अहम हिस्सा है। चेहरे को अच्छे से साफ कर कंगना टोनर का इस्तेमाल करती हैं और आखिर में मॉइश्चराइजर भी लगाती हैं। 

माइल्ड क्लींजर - बता दें, कंगना चेहरे पर कभी साबुन नहीं लगाती हैं। वो हमेशा माइल्ड क्लींजर का इस्तेमाल करती हैं क्योंकि साबुन स्किन के नैचुरल ऑयल्स को सोख लेता है जिससे त्वचा रूखी और बेजान लगने लगती है।

फेशियल से रहती हैं दूर - कंगना कई बार बता चुकी हैं कि उनकी स्किन बेहद सेंसिटिव है इसलिए वो फेशियल नहीं करवाती हैं। कंगना फेशियल की जगह क्लीन अप करवाना पसंद करती हैं।

कंगना का पसंदीदा घरेलू नुस्खा - क्योंकि कंगना की स्किन बहुत सेंसिटिव है इसके लिए वो तमाम ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करने से बचती हैं। कंगना रोजाना चेहरे पर शहद लगाती हैं और कुछ देर तक हल्के हाथों से मसाज करती हैं।