Read in App


• Mon, 21 Jun 2021 9:37 am IST


स्वस्थ जीवन शैली का आधार है योग.. धन सिंह रावत


देहरादून। प्रदेश के उच्च शिक्षा एवं सहकारिता राज्यमंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत ने कहा कि योग स्वस्थ जीवन शैली का आधार है नियमित रूप से योग को अपने जीवन में शामिल कर लेने से अनेक बीमारियों से निजात पाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि योग के दम पर ही भारत विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है ।
सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर डॉ धन सिंह रावत ने योगाभ्यास किया तथा अन्य लोगों को भी योग करने के लिए प्रेरित किया।
 योग दिवस पर अपने संदेश में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विशेष प्रयासों से विश्व योग दिवस को मान्यता मिली योग भारतीय संस्कृति का पूरी दुनिया को प्राचीनतम उपहार है योग को अपनाकर ही हम पूरी दुनिया को स्वस्थ रहने का भारतीय संदेश दे सकते हैं ।

डॉक्टर धन सिंह रावत ने कहा कि भारत की इस पुरातन विधा को आज पूरी दुनिया में स्वीकार किया है दुनिया भर के अनेक देश आज योग की शरण में जाकर निरोगी होने का मूल मंत्र अपना रहे हैं। उन्होंने सभी लोगों से युवकों नियमित रूप से अपनी जीवनशैली का हिस्सा बनाने का आह्वान किया ।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के ऋषि-मुनियों ने इस पुरातन विधा को हजारों साल पहले ही प्रतिपादित किया था आज यह हर व्यक्ति के लिए बेहद जरूरी भी हो गया है।