Read in App


• Thu, 10 Jun 2021 9:29 am IST


पिरान कलियर दरगाह का प्रबंधक रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार


हरिद्वार । विश्व प्रसिद्ध दरगाह पिरान कलियर के प्रबंधक मोहम्मद हारुन को देहरादून से आई विजिलेंस टीम ने दरगाह के सुपरवाइजर से ₹10000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया । दरगाह प्रबंधक ने सुपरवाइजर से वेतन बनाने और उसे फिर से नौकरी पर रखे जाने के नाम पर रिश्वत मांगी थी।  टीम ने दरगाह प्रबंधन के ज्वालापुर स्थित आवास पर भी काफी देर तक सर्च अभियान चलाया और बाद में उसे गिरफ्तार कर देहरादून ले गई। 
कलियर दरगाह में तैनात सुपरवाइजर राव सिकंदर को पिछले दिनों शिकायत मिलने के बाद दरगाह प्रबंधक मोहम्मद हारून ने सेवाएं समाप्त कर दी थी लेकिन ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रुड़की ने दरगाह प्रबंधक के आदेश को निरस्त कर राव सिकंदर को फिर से बहाल करने के आदेश जारी जारी किए थे।
आरोप है कि राव सिकंदर से दरगाह प्रबंधक ने उन्हें फिर से तैनाती दिए जाने और पिछला वेतन बनाने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये रिश्वत मांगी थी। काफी माल मुनव्वर के बाद भी जब मोहम्मद हारुन तैयार नहीं हुआ तो पैसे किस्तों में देने की बात हुई। इसके बाद पहली कि‌स्त के रूप में दस हजार रुपये दे दी गई। इधर ‌राव सिकंदर ने मामले की शिकायत विजिलेंस से की थी। इस पर विजिलेंस की टीम ने योजना तैयार कर सिकंदर को दूसरी किस्त के रूप में दस हजार देने के लिए प्रबंधक के पास भेजा। जैसे ही प्रबंधक ने राव सिकंदर से पैसे लेकर अपने पास रखे तभी विजिलेंस की टीम ने दस हजार रुपये के साथ प्रबंधक को पकड़ लिया।
विजिलेंस के सीओ सुरेंद्र सिंह सामंत ने बताया कि दरगाह प्रबंधक मोहम्मद हारून को दस हजार रुपए लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। वहीं, एक टीम ने प्रबंधक के घर ज्वालापुर में जाकर भी जांच की। इस दौरान टीम में इंस्पेक्टर मनोज रावत, साधना त्यागी, तुषार बोरा, सिपाही गोपाल, अश्वनी यादव, मनोज शर्मा, विनोद रावत, जगदंबा शामिल रहे। मोहम्मद हारुन ज्वालापुर के प्राइमरी स्कूल में तैनात है उसे दरगाह की देखरेख के लिए पिछले दिनों प्रबंधक के रूप में तैनात किया गया था। पिरान कलियर में गिरफ्तारी किए जाने के बाद विजिलेंस की टीम ने मोहम्मद हारून के घर पर भी सर्च अभियान चलाया इस दौरान करीब ₹30000 कुछ जेवर और अन्य सामान बरामद हुआ है आरोपी प्रबंधक को गिरफ्तार कर विजीलेंस की टीम  देहरादून ले गई।