Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 24 Mar 2023 3:03 pm IST

राजनीति

बेंगलुरु : अमित शाह बोले- नशे के खिलाफ सभी विभागों, राजनेताओं की होनी चाहिए एकजुटता...


केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज बेंगलुरु में नारकोटिक्स ब्यूरो की क्षेत्रीय बैठक में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने संबोधन भी किया।

अमित शाह ने मादक पदार्थों की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा पर दक्षिणी राज्यों/ केंद्र शासित प्रदेशों के क्षेत्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री मोदी ने समाज को नशा मुक्त करने का विजन रखा है, और हम उसी पर आगे बढ़ रहे हैं। इसके खिलाफ देश के सभी विभागों, राजनेताओं को आगे आना होगा। हमें- ड्रग्स के तंत्र को तीव्रता से नष्ट करने के लिए एनडीपीएस के प्रावधानों को सख्ती से लागू करने की जरूरत है। 

बता दें कि, आधिकारिक दौरे से इतर गृहमंत्री अमित शाह ने सुबह के समय भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम बी.एस येदियुरप्पा के आवास पर जाकर नाश्ता किया और उनके साथ बातचीत की। क्योंकि, चुनाव आयोग जल्द ही कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर सकता है। ऐसे में अमित शाह और येदियुरप्पा की इस मुलाकात को अहम माना जा रहा है। 

दरअसल पार्टी चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार तय करने की प्रक्रिया में है। येदियुरप्पा पार्टी के निर्णय लेने के शीर्ष निकाय संसदीय बोर्ड के सदस्य भी हैं। वह हाल में ‘विजय संकल्प यात्रा’ के तहत राज्य भर के दौरे पर थे। हालांकि, सीएम बसवराज बोम्मई, भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष नलिन कुमार कटील, पार्टी की कर्नाटक प्रभारी महासचिव अरुण सिंह और येदियुरप्पा के छोटे बेटे एवं पार्टी की राज्य इकाई के उपाध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र भी नाश्ते पर हुई इस बैठक में उपस्थित थे।