Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 1 Jan 2022 11:27 am IST


स्किन बूस्टर का काम करता है गााजर, जानिए चौंकाने वाले फायदे


हेल्दी और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए हम सभी बहुत मेहनत करते हैं. गाजर हमारी स्किन के लिए स्किन बूस्टर  का काम करती है. वहीं रोजाना गाजर का जूस पीना आपकी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. ऐसे में चलिए जानते हैं गाजर का जूस पीने के फायदे- 

स्किन को बनाता है ग्लोंइग- अपने स्वाद और पोषण गुणों के लिए फेमस गाजर स्किन के लिए भी अनमोल सहयोगी है. इसका तेल बीटा-कैरोटीन और विटामिन्स से भरपूर, एपिडर्मिस की रक्षा करता है और स्किन के ग्लो को बढ़ावा देता है.

स्किन को करता है मॉइश्चराइज- गाजर का जूस स्किन को मॉइश्चराइज करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और इसे हेल्दी ग्लो देता है. यह मुंहासों के इलाज का प्राकृतिक उपचार भी है. इसके अलावा विटामिन-सी आपकी स्किन को फ्री रेडिकल्स से होने वाले नुकसान से बचाने के लिए एक एंटीऑक्सीडेंट के रुप में काम करता है.

झुर्रियों को करता है कंट्रोल- गाजर के जूस का सेवन करने से ये आपको एजिंग सेल्स और झुर्रियों के लिए जिम्मेदार फ्री रेडिकल्स से लड़कर स्किन को धूप से बचाता है.  जी हां... गाजर का जूस कैरोटीनॉयड पिगमेंट ल्यूटिन और जेक्सैन्थिन भी प्रदान करता है जो आपके शरीर में एंटीऑर्सीडेंट के रूप में काम करता है.