Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 10 Feb 2023 3:15 pm IST


मात्र सात मिनट में फुल चार्ज हो जायेगा Realme का ये Smartphone, फीचर्स भी हैं कमाल के


मोस्ट एंटिसिपेटेड Realme GT Neo 5 को कंपनी ने बाजार में पेश कर दिया है। ब्रांड के इस नए स्मार्टफोन का ऐलान कंपनी ने चीन के घरेलू बाजार में किया है। ये स्मार्टफोन धमाकेदार फीचर्स के साथ आता है। फोन की सबसे बड़ी खासियत इसकी चार्जिंग स्पीड है। फोन को दो अलग-अलग चार्जिंग सपोर्ट (150W और 240W फास्ट चार्जिंग) के साथ  प्रस्तुत किया गया है। ये  फोन मात्र 7 मिनट में फुल चार्ज हो सकता है।  फोन का डिजाइन भी बेहद शानदार है।  आइए जानते हैं Realme GT Neo 5  कीमत और फीचर्स के बारे में डिटेल में...

Realme GT Neo 5 Specifications

Realme GT Neo 5 में 144Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.74-इंच का OLED डिस्प्ले दिया गया है। डिवाइस अपने पर्पल वेरिएंट के साथ कई रंग विकल्पों में पेश किया गया है जिसमें बनावट वाले ग्लास की पेशकश करने के लिए हल्के मैट फ्यूजन प्रक्रिया से बने उद्योग के रियर पैनल की खासियत है। फोन Qualcomm Snapdragon 8 Gen 1 SoC द्वारा संचालित होगा, जिसमें 16GB तक रैम और 1TB तक का स्टोरेज दिया गया है।

Realme GT Neo 5 Camera

Realme GT Neo 5 में ट्रिपल कैमरा सेटअप की सुविधा दी गईं है , जिसमें 50 मेगापिक्सल का Sony IMX890 सेंसर है जो OIS को सपोर्ट करता है। इसके अलावा 8MP का अल्ट्रा वाइड लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस दिया गया है। वहीं सामने की तरफ 16MP का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है।

Realme GT Neo 5 Battery

ये पहला अधिक किफायती 150W वैरिएंट है, जिसमें 5,000mAh का बड़ा बैटरी पैक और प्रभावशाली 150W फास्ट वायर्ड चार्जिंग का स्पोर्ट दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ अधिक महंगा वैरिएंट एक छोटे 4,600mAh बैटरी पैक द्वारा संचालित होता है जो दुनिया के पहले 240W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट को करता है।  रियलमी कंपनी का दावा है कि, महज 80 सेकंड की चार्जिंग में डिवाइस 1 प्रतिशत बैटरी से 20 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है। इसका मतलब है कि फोन करीब 7 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा।