Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 9 Jan 2023 10:30 pm IST


धर्मनगरी हरिद्वार में फैली धर्मांतरण की आग, रुपये का लालच देकर कर रहे थे घिनौना काम; महिला समेत तीन पर केस


धर्मनगरी हरिद्वार के कनखल क्षेत्र में धर्मांतरण को लेकर हंगामे के बाद पुलिस ने एक व्यक्ति की शिकायत पर रुपये का लालच देकर धर्मांतरण कराने के आरोप में एक महिला समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। क्षेत्र के राजागार्डन में एक घर में धर्मांतरण कराने का मामला सामने आया था। भाजपा और बजरंग दल के नेताओं ने मौके पर पहुंचकर हंगामा किया था।

मौके पर पहुंची कनखल पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया था। घर के स्वामी ने पुलिस को जानकारी दी थी कि उसके घर में प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया था। इधर, भाजपा और बजरंग दल के नेता कनखल थाने में देर शाम तक डटे रहे थे। देर रात सचिन सैनी पुत्र हरि सिंह निवासी गंगदासपुर फेरुपुर पथरी ने मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया था कि दो दिन पूर्व उसकी मुलाकात समाज कल्याण विभाग रोशनाबाद में दिनेश निवासी राजागार्डन जगजीतपुर से हुई थी।

उसने दिनेश से अपनी पारिवारिक समस्या के संबंध में बात साझा की थी, जिसके बाद दिनेश ने बताया कि रविवार को उसके घर पर सत्संग होता है, उस सत्संग में भाग लेने पर उसकी समस्याएं दूर हो जाएगी। आरोप है कि जब वह रविवार को दिनेश के घर पहुंचा तब उसे जैबिस्टन, स्टैला और गिन्नी कुमार नाम के व्यक्ति मिले।