Read in App


• Wed, 31 Jan 2024 5:30 pm IST


CM के पौड़ी दौरे को लेकर प्रशासन ने शुरू की तैयारी, मुख्यमंत्री करेंगे 4.50 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास


श्रीनगर: आगामी 3 फरवरी को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पौड़ी दौरे पर रहेंगे. ऐसे में उनके दौरे को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है. डीएम आशीष चौहान ने बताया कि सीएम धामी पौड़ी में 4.50 करोड़ से ज्यादा की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. इस दौरान वे रांसी स्टेडियम और देश के पहले सीडीएस बिपिन रावत की प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे.

पौड़ी डीएम आशीष चौहान ने बताया कि इस दौरान 20 हजार लोगों के पौड़ी पहुंचने की उम्मीद है. ऐसे में तमाम व्यवस्थाएं जिला प्रशासन की ओर से जुटाई जा रही है. उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने आसपास के ब्लॉकों से आम जनता को पौड़ी लाने के लिए एक हजार से ज्यादा वाहन अधिकृत किए हैं. इसके साथ ही यहां पहुंचने वाले लोगों के लिए लंच की व्यवस्था भी जिला प्रशासन की ओर से की जाएगी.

वहीं, दूसरी तरफ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के पौड़ी के दौरे को लेकर लोगों में भी उत्साह है. इस दौरान सीएम धामी 4 सौ करोड़ रुपए की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास भी करने जा रहे हैं. इसके अलावा डीएम चौहान ने प्रस्तावित मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर कंडोलिया पार्क, ल्वाली मार्ग, नागदेव मार्ग, डांडापानी गडोली मार्ग और छतरीधार का स्थलीय निरीक्षण किया.

डीएम चौहान ने सीएम धामी के कार्यक्रम के दौरान पुलिस विभाग को यातायात, भीड़ प्रबंधन और पार्किंग की व्यवस्था के लिए रूट प्लान तैयार करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में आने वाले लोगों के लिए पार्किंग की व्यवस्था ल्वाली मार्ग और नागदेव मार्ग पर होगी. साथ ही उन्होंने श्रीनगर से आने वाले वाहनों के आवागमन के लिए गडोली-डांडापानी मार्ग का इस्तेमाल करने के को कहा है. साथ ही लोनिवि को इस मार्ग को दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं.

डीएम आशीष चौहान ने जिला पूर्ति अधिकारी को कार्यक्रम में आने वाले लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए. इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम स्थल कंडोलिया मैदान में टेंट, लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था, पेयजल समेत अन्य व्यवस्थाएं जुटाने को कहा है.