Read in App


• Fri, 18 Jun 2021 9:27 am IST


मुकदमा दर्ज होते ही कोरोना जांच मामला नए मोड़ पर अब उठने लगी सीबीआई जांच की मांग


हरिद्वार। कुंभ मेला 2021 के दौरान कोविड जांच के नाम पर किए गए फजीवाड़े के मामले में नगर कोतवाली में एक कम्पनी तथा दो लैब के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराए जाने के साथ ही इस पूरे मामले ने नया मोड़ ले लिया है अब इस प्रकरण में कहीं चेहरों के बेनकाब होने की उम्मीद जताई जा रही है । इस बीच जांच में कई बार भी तथ्य सामने आने लगे हैं लोगों ने पूरे प्रकरण की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है।
जिलाधिकारी के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी  हरिद्वार की तहरीर पर दर्ज किए गए मुकदमे में आरोपी कंपनी मैक्स कॉरपोरेट लिमिटेड और दो लैब डॉ लाल चंदानी और नलवा लैब्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। सीएमओ द्वारा दी गई तहरीर में इन कंपनी और लैब्स पर आरोप लगाए गए हैं कि इन आरोपी कम्पनी ने जांच के नाम पर फर्जीवाड़ा किया है और ऐसे लोगों की जांच भी की है जो हरिद्वार कुंभ में आए ही नहीं मगर उनके नाम पर जांच करके रिपोर्ट सबमिट की गई। हालांकि इस मामले में जिला प्रशासन और मेला प्रशासन द्वारा अलग-अलग स्तर पर जांच कराई जा रही है। मेला प्रशासन ने अपर मेला अधिकारी स्वास्थ्य की अध्यक्षता में एक 5 सदस्य समिति बनाकर अंदरूनी स्तर पर इस फर्जीवाड़े की जांच शुरू करा है। वहीं जिला प्रशासन ने सीडीओ डाॅ0सौरभ गहरवार की अध्यक्षता में 3 सदस्यीय कमेटी बनाकर जांच कराई जा रही है।
दोनों ही समितियों को अलग अलग 15 दिन का समय दिया गया है। जिला प्रशासन द्वारा कराई गई जांच में प्रारंभिक तौर पर फर्जीवाड़ा होने के तथ्य मिले है,ं जिसके आधार पर जिला प्रशासन के निर्देश पर सीएमओ द्वारा हरिद्वार कोतवाली में तहरीर दी गई है। उधर वरिष्ठ पत्रकार रतनमणि डोभाल तथा सामाजिक कार्यकर्ता जेपी बडोनी ने इस पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है।