Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 16 Jul 2022 3:30 pm IST

मनोरंजन

हैपी बर्थडे कैटरीना कैफ: एक्ट्रेस के वो डांस नंबर, जिन्होंने स्क्रीन पर तहलका मचा दिया था...


बॉलीवुड स्टार और एंटरप्रेन्योर कैटरीना कैफ का आज जन्मदिन है। आज एक्ट्रेस 39 साल की हो गई हैं। हांगकांग में जन्मी एक्ट्रेस हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे फेमस आर्टिस्ट में से एक हैं। कैटरीना ने 2003 में बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की और नमस्ते लंदन, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, राजनीति जैसी फिल्मों में काम करके इंडस्ट्री में नाम कमाया। एक एक्ट्रेस होने के अलावा वे अपनी बेहतरीन डांस स्किल्स के लिए भी जानी जाती हैं। उन्होंने पिछले कुछ सालों में बॉलीवुड को कुछ यादगार डांस नंबर दिए हैं।

आइए एक नजर डालते हैं उनके कुछ यादगार डांस नंबरों पर:

शीला की जवानी

भले ही फिल्म तीस मार खान बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई लेकिन फिल्म में कैटरीना का डांस नंबर एक हिट था। फराह खान की ओर से कोरियोग्राफ किए गए गाने शीला की जवानी से कैटरीना ने बॉलीवुड में तहलका मचा दिया था। विशाल और शेखर की ओर से कंपोज्ड गाना सुनिधि चौहान ने गाया था।

चिकनी चमेली

फिल्म अग्निपथ के इस गाने में कैटरीना की परफॉर्मेंस ने हर तरफ से चर्चा बटोरी थी। कैटरीना, संजय दत्त और ऋतिक रोशन पर फिल्माया गया चिकनी चमेली, अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखा था। इसे गणेश आचार्य ने कोरियोग्राफ किया था और गाया श्रेया घोषाल ने था।

कमली

इस एक और जोश से भरे डांस नंबर में कैटरीना ने अपनी बेदाग डांसिंग स्किल्स दिखाईं। ये गाना एक स्पोर्टी फील के साथ आया था और इसमें एक्ट्रेस को शानदार फ्लोरवर्क करते हुए देखा गया था। सुनिधि चौहान की ओर से गाया गया गाना प्रीतम ने बनाया है और 2013 की फिल्म धूम 2 का हिस्सा था।

टिप टिप

पिछले साल, कैटरीना ने 90 के दशक के हिट गाने टिप टिप बरसा पानी के लेटेस्ट सांग के साथ अपने फैंस को अपना दीवाना बना लिया। ये गाना कैटरीना की लेटेस्ट फिल्म सूर्यवंशी का हिस्सा था और इसमें अक्षय कुमार भी थे, जो ओरिजनल गाने का भी हिस्सा थे।