Read in App


• Mon, 8 Apr 2024 11:59 am IST


लक्सर - साझेदारी का झांसा देकर कारोबारी से हड़पे 68 लाख, मुकदमा दर्ज


 हरिद्वार जिले के लक्सर में कारोबारी से 68 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. कारोबारीयों ने इस मामले में पुलिस महानिदेशक को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की थी, जिसके बाद पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर लक्सर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू की.

जानकारी के मुताबिक कारोबारी आशीष अग्रवाल निवासी डालनवाला देहरादून ने कमलेश लाथ निवासी अलीगंज लखनऊ की ओर से पुलिस महानिदेशक को प्रार्थना पत्र भेजा था, जिसमें उन्होंने बताया कि वह कारोबारी हैं. कारोबार के सिलसिले में करीब छह साल पहले वह निर्मल चौहान, संदीप चौधरी, आशीष मंडीवाल के जरिए उनकी मुलाकात लक्सर क्षेत्र में स्टोन क्रशर स्वामी अमित भारद्वाज से हुई थी.

उन्होंने आशीष अग्रवाल को खनन के कारोबार में शामिल होने की बात कही थी. प्रार्थना पत्र में कहा गया है कि आरोपियों ने आशीष अग्रवाल को बड़े-बड़े सपने दिखाकर खनन के पटटे में भागीदारी का प्रस्ताव दिया था. आरोपियों ने आशीष अग्रवाल को बताया था कि लक्सर तहसील क्षेत्र के मुशाहिदपुर में खसरा संख्या 664-665 पर तत्सल हरे राम इंटरप्राइजेज भिक्कमपुर जीतपुर के नाम से खनन पट्टा आवंटित है, जिसका प्रोपराइटर अमित भारद्वाज है.

आरोप है कि दोनों पक्षों के बीच हुई बातचीत के बाद 27 जुलाई वर्ष 2018 को उनके साथ खनन पट्टे का अनुबंध हो गया था. इसके बाद अलग-अलग किस्तों में उन्होंने उनसे 68 लाख रुपये ले लिए. इसके बाद उन्हें जानकारी मिली कि उक्त पट्टें का अनुबंध आरोपियो ने किन्हीं अन्य लोगों के साथ भी किया हुआ है. अपने साथ धोखाधड़ी का एहसास होने पर उन्होंने जब दी गई रकम वापस मांगी तो पहले तो वह तरह तरह की बहानेबाजी कर मामले को टालते रहे, लेकिन जब आशीष अग्रवाल ने रकम वापसी की दबाव डाला तो आरोपियो ने रकम लौटाने से साफ इनकार कर दिया.