Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 7 Aug 2022 8:00 am IST

अपराध

मध्यप्रदेश : घूस लेते पकड़े गए ढीमरखेड़ा के सरपंच, 3 दिन पहले ही ली थी भ्रष्टाचार खत्म करने की शपथ


मध्यप्रदेश के कटनी जिले की ढीमरखेड़ा जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत खामा के सरपंच और ढीमरखेड़ा मंडल में भाजपा के पिछड़ा वर्ग मोर्चा का मंडल अध्यक्ष सुशील कुमार पाल रंगेहाथ धूस लेते पकड़े गए हैं। सरपंच साहब को लोकायुक्त पुलिस ने एक लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। 

दरअसल, मौजूदा सरपंच पाल ने पिछले महीने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर चुनाव लड़ा और जीतकर तीन दिन पहले ही उसने सरपंच पद की शपथ ली थी। लेकिन रात गयी बात गयी कि तर्ज पर अपनी शपथ को ही भूल गए और खुद ही भ्रष्टाचार के आरोपों में घिर गए। लोकायुक्त पुलिस के मुताबिक सरपंच सुशील पाल ने किसान आलोक कुमार पर अड़ी डाली कि वह अगर जमीन बेचेगा और पैसे नहीं देगा तो ग्राम पंचायत से उसकी रजिस्ट्री में मुश्किलें पैदा की जाएगी। 

दरअसल, सरपंच ने आलोक नाम के व्यक्ति से 50 हजार रुपये के हिसाब से चार लाख रुपये की मांग की थी। लेकिन किसी तरह 1 लाख इसी सिलसिले में एक लाख रुपये की घूस लेकर आलोक सरपंच से मिला था। और आलोक कुमार ने जबलपुर लोकायुक्त पुलिस को इसकी सूचना दे दी थी। तब लोकायुक्त डीएसपी दिलीप झरवड़े के निर्देश पर लोकायुक्त पुलिस की एक टीम ने ट्रैप की योजना बनाई। और सरपंच को पैसे लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया।