Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 18 Aug 2022 1:12 pm IST


धूल के गुबार से लोगों का जीना हुआ मुहाल


गदरपुर से बलरामनगर-सीतापुर होते हुए गूलरभोज तक बन रहे लिंक मार्ग पर धूल के गुबार से क्षेत्रीय लोगों का जीना मुहाल हो गया है। एनएच-74 पर निर्माणाधीन बाईपास मार्ग के लिए मिट्टी की उठाई के चलते मार्ग निर्माण अधर में अटका हुआ था। वर्तमान में मिट्टी उठान का कार्य समाप्त हो गया है लेकिन लिंक मार्ग पर डामरीकरण का कार्य अभी शुरू नहीं हो पाया है। लिंक मार्ग पर उड़ने वाली धूल मिट्टी से राहत दिलाने के लिए पानी का छिड़काव भी नहीं किया जा रहा है।

ग्राम प्रधान कविता गुम्बर और पूर्व प्रधान दीपक गंडा पानी का छिड़काव न होने से उड़ने वाली धूल मिट्टी से कारोबार पर भी असर पड़ रहा है। इसी तरह बिशनपुर निवासी कुसुम देवी, बलराम नगर निवासी संगीता ग्रोवर ने कहा कि धूल-मिट्टी के कारण आने-जाने में काफी परेशानी उठानी पड़ती है।

इधर गदरपुर से बलरामनगर-सीतापुर होते हुए गूलरभोज तक मार्ग निर्माण करा रही कंपनी कुमार इंफ्राटेक के प्रबंध निदेशक पारस गोयल का कहना है कि बारिश के मौसम को ध्यान में रखकर सितंबर के पहले सप्ताह से लिंक मार्ग पर डामरीमकरण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया सार्वजनिक स्थानों पर समय-समय पर पानी का छिड़काव कराया जाता है।