Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 7 Oct 2022 8:00 pm IST

राजनीति

“मैं राम-कृष्ण को नहीं मानूंगा, उनकी पूजा नहीं करूंगा”... वायरल वीडियो पर घिरे केजरीवाल के मंत्री


नई दिल्‍ली: केजरीवाल सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम के हिंदू देवी-देवताओं का बहिष्कार करने का एक वीडियो वायरल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे लेकर राजनीतिक हंगामा खड़ा हो गया है। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) आम आदमी पार्टी (AAP) पर हमलावर हो गई है। वहीं, पूरे मामले को लेकर दिल्ली बीजेपी की ओर से पुलिस को शिकायत दी गई है।

वायरल हो रहे वीडियो में कोई बौद्ध संत सैकड़ों लोगों को हिंदू धर्म से बौद्ध धर्म में प्रवेश दिला रहे हैं। इनमें आपके मंत्री राजेंद्र पाल गौतम भी हैं। इस वीडियो में सभी को यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि मैं ब्रह्मा, विष्णु और महेश को नहीं मानूंगा। मैं राम-कृष्ण की पूजा नहीं करूंगा। मैं किसी हिंदू देवी-देवता को नहीं मानूंगा।


वीडियो को लेकर आप पर हमलावर हुई बीजेपी

इसके बाद बीजेपी ने आम आदमी पार्टी पर चौतरफा हमला शुरू कर दिया है। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा, केजरीवाल के मंत्री दिल्ली में हिंदुओं को, हिंदू देवी-देवताओं को गाली दे रहे हैं और केजरीवाल गुजरात में जय श्री कृष्णा बोलने का ढोंग कर रहे हैं। फ्री का सामान देकर गरीब हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराने वाली एजेंसी बन गई है आम आदमी पार्टी।

वहीं, बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि यह हिंदुत्व और बौद्ध धर्म का अपमान है। आप के मंत्री दंगा भड़काने की कोशिश कर रहे हैं। मंत्री को तत्काल पार्टी से निकाल देना चाहिए। हम आरोपी के खिलाफ शिकायत दे रहे हैं।

मंत्री राजेंद्र गौतम ने दी सफाई

उधर, कार्यक्रम में शामिल रहे आप नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि बीजेपी राष्ट्रविरोधी है। मैं बौद्ध मत में विश्वास रखता हूं। इससे किसी व्यक्ति को क्या परेशानी है? उन्हें शिकायत करने दें। संविधान हमें किसी भी धर्म का पालन करने का अधिकार देता है। बीजेपी 'आप' से डर गई है। वे हमारे विरुद्ध सिर्फ फर्जी मुकदमे दर्ज करा सकते हैं।