Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 7 Jun 2023 10:33 am IST

ब्रेकिंग

यौन उत्‍पीड़न मामला: सरकार से बातचीत को तैयार पहलवान, समय और जगह अभी तय नहीं


रेवाड़ी: भारतीय कुश्‍ती संघ (WFI) के निवर्तमान अध्‍यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवान केंद्र सरकार की पहल के बाद बातचीत के लिए तैयार हो गए हैं। हालांकि, इसके लिए अभी तक जगह और समय फाइनल नहीं हुआ है। सूत्रों के अनुसार, बुधवार को किसी भी समय पहलवान बातचीत के लिए दिल्ली पहुंच सकते हैं।

इससे पहले केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार देर रात कहा था कि सरकार पहलवानों से उनके मुद्दों पर बातचीत करने की इच्छुक है। मैंने उन्हें एक बार फिर बातचीत के लिए बुलाया है। इससे पूर्व पहलवानों ने चार जून की रात को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इसके बाद रेसलर्स ने अपनी नौकरी पर वापस लौट गए थे।

पहलवानों की कोशि, किसान संगठन भी दिखाएं एकजुटता

रेसलर्स की कोशिश है कि न केवल हरियाणा, पंजाब, यूपी और राजस्थान की खापें एक साथ एक मंच पर जुटें, बल्कि किसान संगठन भी एकजुटता दिखाएं। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश और हरियाणा के बाद अब राजस्थान में भी अगले हफ्ते महापंचायत की जा रही है। यह कवायद इसलिए है, जिससे जब खाप किसी पंचायत का आह्वान करे तो सभी पूरी शक्ति के साथ न केवल अपनी बात रखें, बल्कि ऐसा फैसला लें, जिसका असर सरकार पर नजर आए। सभी पहलवान विभिन्न संगठनों के साथ बातचीत कर रहे हैं।