Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 24 Dec 2022 9:23 pm IST

राजनीति

राहुल गांधी का आरोप, मेरी छवि खराब करने के लिए बीजेपी ने खर्च किए हजारों करोड़ रुपये


नई दिल्ली: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा आज दिल्ली में है। दिल्ली के लाल किला मैदान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र के मोदी सरकार पर जबरदस्त तरीके से निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी की नहीं बल्कि अड़ानी अंबानी की सरकार है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि किसानों, छोटे व्यापारियों की समस्याओं का हल नहीं हो रहा है। भाजपा की सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि देश के युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। साथ ही साथ उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा का लक्ष्य बताया। 
उन्होंने कहा कि हमने इस यात्रा को भारत जोड़ने के लिए निकाला है। देश से नफरत मिटाने के लिए निकाला है। आपको बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी। 
राहुल गांधी ने कहा कि किसानों और युवाओं में डर फैला जा रहा है। बीजेपी की सरकार डर फैला रही है। उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म में कहां लिखा है कि कमजोर को मारो। मैंने गीता उपनिषद पढ़ा है,  कहीं यह नहीं लिखा हुआ है। उन्होंने बार बार कहा कि पूरा देश जानता है कि ये नरेंद्र मोदी की सरकार नहीं, अंबानी अडानी की सरकार है। 
उन्होंने कहा कि मैं 2,800 किमी चला, मुझे कहीं भी नफरत या हिंसा नहीं दिखी मगर मैं जब भी न्यूज चैनल खोलता हूं तो हमेशा नफरत-हिंसा दिखाई देती है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि ये आपका ध्यान इधर से उधर लेकर जाना चाहते हैं। जो सच्चे मुद्दे हैं उस पर आपका ध्यान गलती से भी नहीं चला जाए। उन्होंने कहा कि अगर इस देश को कोई रोजगार दे सकता है तो वो किसान और छोटे व्यापारी दे सकते हैं क्योंकि ये देश में लाखों हैं। ये लोग 24 घंटे लगे रहते हैं। इनके लिए बैंक के दरवाजे बंद रहते हैं।