Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 19 Sep 2023 5:28 pm IST

ब्रेकिंग

पंजाब के मुक्तसर में हुआ बड़ा हादसा, प्राइवेट बस नहर में गिरने से आठ लोगों की मौत


मुक्‍तसर: पंजाब के मुक्तसर जिले में मंगलवार (19 सितंबर) को मुक्तसर-कोटकपूरा रोड पर सवारियों से भरी एक बस नहर में गिर गई। यह बस मुक्तसर से कोटकपूरा जा रही थी। यह हादसा बस के नहर के पुल पर लगे लोहे के एंगल से टकराने से हुआ।

हादसे में बस का आधा हिस्सा नहर में, जबकि आधा ऊपर हवा में लटक गया। इस हादसे में अब तक आठ सवारियों की मौत हो चुकी है, जबकि कई सवारियां लापता हैं। मृतकों में से तीन की पहचान हो चुकी है, जो मुक्तसर और बठिंडा के रहने वाले हैं। अभी पांच लोगों की शिनाख्त नहीं हो सकी है। वहीं, पुलिस को अभी तक 10 घायल मिले हैं।

बस में थीं करीब 35 सवारियां, मौके पर बचाव कार्य जारी

पुलिस प्रशासन के अनुसार, बस में लगभग 35 सवारियां थीं। अभी भी कई लोगों के नहर में बहने आशंका जताई जा रही है। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर प्रशासन की टीमें पहुंच गई। प्रशासन के अनुसार, शुरुआती जांच में सामने आया कि यहां बारिश हो रही थी। इस दौरान बस ने अचानक ब्रेक लगाई, जिसके बाद वह बेकाबू हो गई और एंगल से टकराकर रेलिंग तोड़कर नहर में गिर गई।

इस हादसे को लेकर मुक्तसर की डीसी रूही दुग ने कहा कि आठ लोगों की मौत हुई है। जो 10 लोग घायल हैं, उनका इलाज कराया जा रहा है। हादसे की वजह बस की ओवरस्पीड है या फिर बारिश के कारण से वह फिसली, इसकी जांच की जा रही है। वहीं, हालात देखते हुए NDRF की टीमों को मौके पर बुलाया गया है, जो मोटरबोट के जरिए नहर में लोगों की तलाश कर रही हैं।