Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 8 Aug 2022 8:00 am IST

अंतरराष्ट्रीय

पीएम मोदी ने भारतीय पहलवान पूजा गहलोत का बढ़ाया हौसला, पाकिस्तानी पत्रकार ने अपने नेताओं को लताड़ा


भारतीय पहलवान पूजा गहलोत ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में कांस्य पदक जीता। क्योंकि वो स्वर्ण पदक नहीं जीत सकीं। इसलिए उन्होंने रोते हुए माफी मांगी थी। 

पदक जीतने के बाद पूजा ने कहा, वो चाहती थीं, कि जब उन्हें पदक मिले तो राष्ट्रगान बजना चाहिए। यह तभी संभव था, जब वो स्वर्ण पदक जीत जातीं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वहीं इस घटना का वीडियो वायरल हुआ तो भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके उन्हें सांत्वना दी।
 
पीएम मोदी ने लिखा कि आपका पदक जश्न मनाने के लिए है न कि माफी मांगने के लिए। उनकी प्रेस कांफ्रेंस का वीडियो देखने के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें सांत्वना देते हुए लिखा "पूजा, आपका पदक जश्न के लिए है। माफी के लिए नहीं। आपकी जीवन यात्रा हमें प्रेरित करती है, आपकी सफलता हमें प्रसन्न करती है। आप आगे चलकर देश के लिए कमाल करेंगी।"  पीएम मोदी का ट्वीट जल्द ही वायरल हो गया। कई अन्य लोगों ने भी भावनात्मक एथलीट के लिए उत्साहजनक शब्द पोस्ट किए। वहीं, कई और लोगों ने मोदी के समर्थन के भाव की प्रशंसा की। 

इधर, पाकिस्तानी मीडियाकर्मी शिराज हसन ने मोदी की शैली की तुलना पड़ोसी देश के नेताओं के रवैये से की। उन्होंने लिखा "भारत इस तरह से अपने एथलीटों को प्रोजेक्ट करता है। पूजा गहलोत ने कांस्य जीता और दुख व्यक्त किया, क्योंकि वह स्वर्ण पदक जीतने में असमर्थ थीं और पीएम मोदी ने उन्हें जवाब दिया। कभी पाकिस्तान के पीएम या राष्ट्रपति का ऐसा संदेश देखा है? क्या वे जानते भी हैं कि पाकिस्तानी एथलीट पदक जीत रहे हैं?"