Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 23 Jul 2022 1:30 pm IST

मनोरंजन

हैप्पी बर्थडे सूर्या: तमिल अभिनेता ने क्यों बदला अपना नाम? जानें उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें...


साउथ स्टार सूर्या ने अपने एक्टिंग टैलेंट और डैशिंग लुक के साथ एक बड़ा फैन बेस बनाया है। 22 साल की उम्र में कॉमेडी-थ्रिलर नेरुक्कू नेर के साथ डेब्यू करने वाले एक्टर ने नंदा, सिंघम, अयान, गजनी और खक्का खक्का जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में अपनी परफॉर्मेंस से फिल्म समीक्षकों को प्रभावित किया।

शुक्रवार को सूर्या को उनकी तमिल फिल्म सोरारई पोट्रु के लिए 68वें राष्ट्रीय पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। जबकि सूर्या तमिल फिल्म इंडस्ट्री में एक जाना-पहचाना नाम हैं और उन्हें किसी परिचय की जरूरत नहीं है, क्या आपको पता है कि ये उनका असली नहीं बल्कि स्टेज नेम है। एक्टर का जन्म का नाम सरवनन शिवकुमार है, जिसे उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद बदल दिया।

दरअसल फिल्म निर्माता मणिरत्नम की सिफारिश के बाद अभिनेता ने अपना नाम बदल लिया। उन्होंने तमिल स्टार सरवनन के साथ अपने नाम के मेल खाने से बचने के लिए उन्हें यह सुझाव दिया था।

सूर्या की पहली फिल्म नेरुक्कू नेर को खुद मणिरत्नम ने सपोर्ट किया था। दिलचस्प बात ये है कि सूर्या की कई फिल्मों जैसे उन्नाई निनैथू, वरनम अयिराम और रक्षा चरित्र 2 में इसी नाम से दिखाया गया है। अभिनेता आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं। तो आइए इस खास दिन पर एक नजर डालते हैं, उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातों पर:

-जबकि सूर्या ने 1997 में अपने अभिनय की शुरुआत की, अभिनेता फिल्म निर्माता वसंत की रोमांटिक थ्रिलर आसई के लिए पहली पसंद थे, जो 1995 में रिलीज हुई थी।

-यह जानना और भी दिलचस्प है कि सूर्या ने कथित तौर पर आसई को ठुकरा दिया क्योंकि उस समय अभिनय में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं थी। इसलिए निर्माताओं ने अजित कुमार को मुख्य भूमिका में लिया और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही।

-अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने से पहले विक्रम स्टार ने कुछ महीनों के लिए एक कपड़ा निर्यात कारखाने में काम किया और वहां अपने कार्यकाल के दौरान उन्हें कथित तौर पर अपनी असली पहचान और इस तथ्य के बारे में पता नहीं था कि वो एक अनुभवी अभिनेता शिवकुमार के बेटे हैं।

-ये उनके दोस्तों और सहकर्मियों से स्पेशल अटेंशन और ट्रीटमेंट से बचने के इरादे से किया गया था। हालांकि बाद में उनके बॉस को सच्चाई पता चली।