Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 9 Feb 2023 11:05 am IST


शार्ट ड्रेस पहनना है पसंद तो पैरों को शहद से बनाएं बेदाग और चिकना


लड़कियां स्टाइल के मामले में जरा भी समझौता नहीं करना चाहतीं। भले ही सर्दियां चल रही हों लेकिन मिनी ड्रेस और नी लेंथ ड्रेस के साथ ओवरकोट पहनकर स्टाइलिश दिखना चाहती हैं। अगर आप पैरों को फ्लांट करती हैं तो इन्हें खूबसूरत बनाना भी जरूरी है। केवल वैक्सिंग कराने से चमक नहीं दिखती और ना पैर स्मूद नजर आते हैं। अक्सर छोटे दाग-धब्बे दिखने में भद्दे लगते हैं और पूरे लुक का कबाड़ा कर देते हैं। अगर आप चाहती हैं कि आपके चेहरे जितना ही सॉफ्ट और स्मूद पैर नजर आए तो इन घरेलू टिप्स को आजमा सकती हैं।

करें शहद का इस्तेमाल- पैरों की स्किन पर किसी तरह के दाग-धब्बे नहीं देखना चाहती हैं तो शहद का इस्तेमाल करें। इससे पैर की स्किन सॉफ्ट और स्मूद हो जाएगी। शहद का पैक लगाने के लिए आप चाहें तो केवल शहद में नमक मिलाकर पैरों पर हल्की मसाज करें और फिर गर्म पानी से धो लें। 

पपीते के साथ बनाएं पैक- कटरीन कैफ जैसे सॉफ्ट और स्मूद पैर चाहती हैं तो पार्लर जाकर पैसा खर्च करने की बजाय घर पर ही पैक तैयार करें। पके पपीते को मैश कर लें और उसमे शहद मिलाएं। इस पैक को पैरों पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें। फिर गुनगुने पानी से धो लें। ये पैक स्किन को सॉफ्ट बनाएगा।

करें एक्सफोलिएट- सॉफ्ट और स्मूद पैर चाहिए तो सप्ताह में कम से कम दो बार पैरों को एक्सफोलिएट करें। इसके लिए आप किसी भी बेहतरीन स्क्रब का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके साथ ही सॉफ्ट ब्रश की मदद से पैरों को साफ करें। इससे ब्लड सर्कुलेशन बढ़ेगा और पैर में प्रोडक्ट आसानी से अब्जॉर्ब होंगे।