Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 14 Nov 2022 3:00 pm IST


12वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका: यूपी के इस विभाग में निकली बंपर भर्ती, जानें किस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई


नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश सरकार 12वीं पास युवाओं को एक सुनहरा अवसर दे रही है। यूपी के सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन ने जूनियर असिस्टेंट पद के लिए बंपर भर्ती निकाली है। विभाग द्वारा इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। बता दें कि यूपी एसएससी पीईटी 2021 में सफल हो चुके अभ्यर्थी भी भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 21 नवंबर से शुरू होगी और इसकी आखिरी डेट14 दिसंबर होगी।

योग्यता

सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन के जूनियर असिस्टेंट पद पर आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट को पीईटी क्वालिफाईड होना अनिवार्य है। साथ ही अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड में 12वीं की परीक्षा पास होनी चाहिए। जिन उम्मीदवारों की हिंदी में टाइपिंग स्पीड 25 WPM और अंग्रेजी में 30 WPM के बीच होगी उन्हें वरीयता दी जाएगी।

आयु सीमा

जूनियर असिस्टेंट के पोस्ट पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की आयु 18 से 40 साल के बीच  होनी चाहिए। वहीं आरक्षण की श्रेणी में आने वाले अभ्यर्थियों को नियमानुसार उम्र सीमा में छूट दी जाएगी। 

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट http://upsssc.gov.in/ पर जाकर  आवेदन करने के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद वहां पर एक फॉर्म खुलेगा उसमें वे अपनी शैक्षिणिक और व्यक्तिगत डिटेल भरें और अप्लाई कर दें।  फॉर्म भरने के बाद ऑनलाइन ही आवेदन शुल्क जमा करें।  फीस का भुगतान करने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट कर दें और फॉर्म की रिसीविंग का प्रिंट आउट  निकाल कर अपने पास रख लें। आगे जरूरत पड़ सकती है।

आवेदन शुल्क

जूनियर असिस्टेंट पद के  लिए सभी कैंडिडेट को 25 रुपये का आवेदन शुल्क भुगतान करना है। ये सभी वर्ग के लिए सामान्य है।