Read in App


• Thu, 17 Jun 2021 9:07 am IST


देहरादून तक पैदल यात्रा करके सरकार से गुहार लगाएंगे ट्रैवल्स व्यापारी


कोरोना जांच रिपोर्ट की बाध्यता खत्म करने की मांग
हरिद्वार। हरिद्वार के व्यापारियों ने सरकार से मांग की है कि धर्म नगरी में बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए आईटी पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट लाने की बाध्यता समाप्त की जानी चाहिए सरकार से यह मांग मनवाने के लिए ट्रेवल्स व्यवसाई हरिद्वार से देहरादून तक पैदल मार्च निकालेंगे।
एक होटल में हुई पर्यटन व्यवसाय से जुड़े अनेक संगठनों की एक बैठक में यह निर्णय लिया गया। इस बैठक की अध्यक्षता आशुतोष शर्मा ने की एवं संचालन  विजय शुक्ला द्वारा किया गया। बैठक में यह तय किया गया की संयुक्त मोर्चा पर्यटन उद्योग के बैनर तले सरकार को चार धाम यात्रा खुलने एवं उत्तराखंड में प्रवेश करने के लिए आरटी पीसीआर रिपोर्ट की बाध्यता को समाप्त करने के लिए 18 जून को सुबह 10 बजे हरिद्वार से देहरादून तक पैदल मार्च किया जाएगा। मार्च का नेतृत्व संजय शर्मा द्वारा किया जाएगा। अपनी मांगों को लेकर शिव मूर्ति चैक हरिद्वार से हर की पेडी पर गंगा पूजन एवं अनेक संतों का आशीर्वाद लेने के उपरांत देहरादून के लिए प्रस्थान करेंगे।
वक्ताओं की माने तो सरकार से यह आग्रह किया जाएगा कि वह चार धाम यात्रा को अति शीघ्र खोलें। उत्तराखंड प्रवेश के लिए आटीपीसीआर की बाध्यता को तत्काल प्रभाव से समाप्त किया जाए। सभी बाजार प्रतिदिन खोले जाएं। सभी टूरिज्म से जुड़े लोगों को चाहे वो टैक्सी वाले हो होटल वाले हो टूर एंड ट्रेवल्स वाले हो सभी को सस्ते सब्सिडाइज्ड सॉफ्ट लोन की व्यवस्था करवाई जाए। बैठक में टैक्सी मैक्सी एसोसिएशन से गिरीश भाटिया चंद्रकांत शर्मा टूर ऑपरेटर एसोसिएशन से अभिषेक अहलूवालिया, दीपक भल्ला, अर्जुन सैनी, अंजित कुमार, टैक्सी यूनियन हरिद्वार से संजय शर्मा, पंचपुरी टेंपो ट्रैवलर एसोसिएशन से सुनील जायसवाल, हरिद्वार ट्रैवल ट्रेड एसोसिएशन से विजय शुक्ला अरविंद खनेजा गुरचमन सिंह आदि उपस्थित रहे।