Read in App


• Fri, 10 May 2024 10:38 am IST


सिरोबगड़ डेंजर जोन एक बार फिर बना सिरदर्द, बारिश के बाद हुआ बाधित


रुद्रप्रयाग: चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले ही बदरीनाथ राष्ट्रीय हाईवे पर सिरोबगड़ डेंजर जोन एक बार फिर से सिरदर्द बनने लगा है. बीती देर रात हुई बारिश के बाद सिरोबगड़ में भारी मलबा आ गया, जिस कारण हाईवे बंद हो गया. हाईवे को खोलने के लिए एनएच विभाग की मशीनें पहुंची, जिसके बाद किसी तरह हाईवे को आवाजाही लायक बनाया गया. यहां पर ऊपरी पहाड़ी से हर समय खतरा बना रहता है.

बता दें कि बदीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिरोबगड़ डेंजर जोन का 3 दशक से ट्रीटमेंट नहीं हो पाया है. इसके विकल्प के रूप में बन रहा पपड़ासू-खांखरा बाईपास का निर्माण कार्य भी 6 साल से पूरा नहीं हो पाया है, जिस कारण चारधाम यात्रा के दौरान देश-विदेश से यात्रा पर आने वाले यात्रियों को इस जगह पर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. जबकि, इस स्थान पर कई घटनाएं भी घट चुकी हैं. बावजूद इसके आज तक इसका ट्रीटमेंट नहीं हो पाया है और न ही बाईपास ही बन पाया है.

बीती बुधवार देर रात हुई बारिश के कारण सिरोबगड़ की पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा हाईवे पर आ गया. हाईवे बंद होने से दोनों ओर हजारों वाहन फंस गए. इसके बाद एनएच विभाग की मशीनरी मौके पर पहुंची और हाईवे से मलबा साफ करने का काम किया. कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद हाईवे को आवाजाही लायक बनाया गया.