Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 28 Mar 2023 2:18 pm IST

ब्रेकिंग

लखनऊ में छत्‍तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल: बोले- BJP लोकतंत्र की हत्‍या कर रही, कांग्रेस ने सत्‍याग्रह करना सिखाया


  • भूपेश बघेल ने कहा- कांग्रेस के सत्याग्रह की बदौलत ही देश को आजादी मिली है

लखनऊ: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार को लखनऊ पहुंचे। यहां उन्‍होंने कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की, जिसमें राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता निरस्‍त होने को लेकर रोष जताया। इस दौरान उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बृजलाल खाबरी सहित पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

छत्‍तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले महीनों में जो घटनाक्रम हुआ है, उससे पूरा देश क्रोधित हैअडानी मामले की वजह से शेयर बाजार को भी बंद करना पड़ासात फरवरी को लोकसभा में राहुल गांधी और राज्य सभा में मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाषण दिया। इसके बाद राहुल गांधी को निलंबित कर दिया गया हैउन्होंने तीन सवाल पूछे थे, जिसका जवाब आज तक नहीं मिला हैप्रधानमंत्री मोदी ने अडानी मामले पर एक भी बात नहीं की।

ऐसा पहली बार हुआ जब सत्‍ता पक्ष ने लोकसभा व राज्‍यसभा नहीं चलने दिया

बघेल ने कहा कि राहुल गांधी के भाषण को बंद कर दिया हैबाहर भी राहुल गांधी ने सवाल पूछा तो भी जवाब नहीं मिलासत्ता पक्ष ने लोकसभा और राज्यसभा को चलने ही नहीं दिया, ऐसा पहली बार हुआ है। राहुल गांधी ने जो भाषण दिया, उसके खिलाफ सूरत में अपराधिक मानहानि का मामला दर्ज किया गया। उन्‍होंने आगे कहा कि 23 मार्च को अदालत ने राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई और उसके अगले दिन राहुल जी की लोकसभा सदस्यता समाप्त की गईसवाल अडानी के ऊपर पूछा गया था, सवालों के जवाब न भाजपाई दे रहे और न ही पीएम मोदी।

भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा साजिश रच रही हैदुनिया में तानाशाही की लंबी सूची हैतानाशाह किस तरह काम करते हैं, हम सब जानते हैंतानाशाह इस बात से डरता है कि लोग डरना बंद न कर देंतानाशाह विरोधियों का मुंह बंद कर देना चाहता है। उन्‍होंने कहा कि भारत में तानाशाही की घटनाएं हो रही हैं, लोकतंत्र को दबाने की कोशिश हो रही है, संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग हो रहा है, विरोधियों का मुंह बंद करवाया जा रहा हैलोकतंत्र की हत्या की जा रही है, अमृतकाल का आयोजन हो रहा है, ये सब देश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है।  

अडानी और पीएम मोदी के रिश्‍ते को लेकर उठाए सवाल

छत्‍तीसगढ़ सीएम ने कहा कि देश में हमारे पूर्वजों ने लोकतंत्र के लिए कुर्बानियां दी हैं, लोकतंत्र पर हम आंच नहीं आने देंगेविपक्षी दल भी राहुल गांधी पर हुई कार्यवाही का विरोध कर रहे हैं। उन्‍होंने सवाल पूछते हुए कहा, अडानी पर सवाल पूछा जाता है तो भाजपाई को क्यों तकलीफ होती है? विपक्ष के सवालों का क्यों नहीं जवाब दिया जा रहा है? 20 हजार करोड़ कहां से आया, इसका जवाब मोदी जी और भाजपाई क्यों नहीं दे रहे हैं? अडानी से पीएम मोदी के क्या संबंध हैं, इसका जवाब भाजपाई और पीएम मोदी को देना ही होगा, क्यों नहीं अडानी पर जांच बैठाई जा रही है? उन्‍होंने कहा कि भाजपा की सरकार जवाब दे।

मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राहुल गांधी किसान, नौजवानों और बेरजोगारों की आवाज बन चुके हैं। उन्‍होंने कहा कि सत्याग्रह करना कांग्रेस ने ही सिखाया हैकांग्रेस के सत्याग्रह की बदौलत ही देश को आजादी मिली हैकांग्रेस ने देश को आजादी दिलाने में बहुत महत्वपूर्ण योगदान दिया है।