Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 20 Dec 2022 12:00 pm IST

राजनीति

संसद में खरगे के बयान को लेकर हंगामा, बीजेपी माफ़ी की मांग पर अड़ी...


संसद के शीतकालीन सत्र का आज 10वें दिन चीन के मुद्दे पर दोनों सदनों में हंगामा हो सकता है। आज विपक्षी सांसदों ने कई अलग-अलग मुद्दों पर राज्यसभा और लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है। 

मिली जानकारी के मुताबिक, इस सत्र में केंद्र के एजेंडे में 16 नए बिल दिए गए हैं। वहीं आज नरेंद्र मोदी पर खरगे के आपत्तिजनक बयान आज राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ। भाजपा ने जहां माफी की मांग की वहीं खरगे ने सफाई देते हुए कहा कि, हमने संसद के बाहर ये बयान दिया था।

पीएम पर बयानबाजी को लेकर भाजपा नेता पीयूष गोयल ने खरगे पर हमला बोलते हुए कहा कि, उन्हें सदन में रहने का कोई हक नहीं है। कांग्रेस की वजह से जम्मू कश्मीर की ऐसी हालत हुई है। कल अलवर में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने जिस अभद्र भाषा का प्रयोग वो दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने जिस तरह से अभद्र भाषा में निराधार बातें कही और देश के सामने झूठ परोसने की कोशिश की, मैं उसकी निंदा करता हूं। मैं उनसे माफी की मांग करता हूं।

राजस्थान के अलवर में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा था कि, हम चीन के आक्रमण पर चर्चा चाहते हैं, लेकिन सरकार चर्चा के लिए तैयार नहीं है। वह बाहर शेर जैसी बात करते हैं, लेकिन असल में वह चूहे की चाल चलते हैं। हम देश के साथ हैं लेकिन सरकार जानकारी छुपा रही है।