Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 12 Jul 2023 9:54 am IST

राजनीति

बंगाल पंचायत चुनाव: TMC का अब तक 28,985 सीट पर कब्जा, BJP 7,762 पर जीती; कहा- नतीजों में हुई गड़बड़ी


कोलकाता: पश्चिम बंगाल में ग्राम पंचायत, पंचायत समिति और जिला परिषद चुनाव की मतगणना मंगलवार से जारी है। रात 10:30 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार, टीएमसी एकतरफा जीत की ओर बढ़ रही है। पार्टी ने ग्राम पंचायत की 28,985 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि 1,540 सीट पर आगे चल रही है।

वही, भारतीय जनता पार्टी दूसरे नंबर पर है, जिसे अब तक 7,762 सीट पर जीत मिली है और 417 सीट पर आगे चल रही है। टीएमसी ने बीजेपी से चार गुना अधिक सीटें हासिल कर ली हैं। जबकि, पंचायत समिति और जिला परिषद में बीजेपी का खाता भी नहीं खुला है। TMC के मुकाबले कांग्रेस, सीपीआई(एम) और लेफ्ट फ्रंट अभी बहुत पीछे नजर आ रहे हैं। ग्राम पंचायत में कांग्रेस ने 1,073 सीट, सीपीआई(एम) ने 2,409 सीट, जबकि अन्य पार्टियों ने 725 सीट ही जीती हैं। निर्दलीय प्रत्‍याशियों ने 1,656 सीट पर कब्‍जा किया है।



बंगाल भाजपा अध्‍यक्ष ने लगाया गंभीर आरोप

आंशिक नतीजों में बढ़त मिलते ही टीएमसी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। पार्टी समर्थकों ने ढोल और नगाड़ों के साथ जुलूस निकाला। महिलाओं ने एक-दूसरे को हरे रंग का गुलाल लगाकर खुशी मनाई। दूसरी ओर, बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने नतीजों में गड़बड़ी का आरोप लगाया। वह दक्षिण दिनाजपुर में मतगणना केंद्र के बाहर धरने पर बैठ गए। उन्होंने कहा कि हमारे प्रत्‍याशी के जीतने के बाद भी नतीजे गलत दिखाए जा रहे हैं। चुनाव अधिकारी टीएमसी के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं।