Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 16 Mar 2023 5:20 pm IST


WhatsApp ने रिलीज किया होश उड़ा देने वाला फीचर, फोटो से भी टेक्स्ट निकाल सकेंगे यूजर


WhatsApp पर कई धमाकेदार फीचर्स आ चुके हैं। वहीं अब वॉट्सएप आईओएस पर 'टेक्स्ट डिटेक्शन' फीचर को बड़े स्तर पर रिलीज कर रहा है। इस फीचर के तहत यूजर्स को इमेज से टेक्स्ट निकालने की सुविधा होगी। Wabetainfo की रिपोर्ट के अनुसार, आईओएस 23.5.77 के लिए वॉट्सएप का लेटेस्ट अपडेट इंस्टॉल करने के बाद कंपनी इस फीचर को सभी के लिए रिलीज कर रही है. आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में डिटेल में...

इमेज से टेक्स्ट को कर सकेंगे कॉपी पेस्ट

कई बार जब यूजर्स किसी इमेज खोलते हैं तो टेक्स्ट होता है। ऐसे में उस इमेज को खोलने के साथ ही उन्हें एक नया बटन दिखाई देगा जो इमेज को टेक्स्ट की कॉपी बनाने इजाजत देगा। हालांकि गोपनीयता कारणों से, यह फीचर इमेजिस के एक बार देखने के साथ संगत नहीं है।

स्टिकल मेकर टूल

पिछले महीने, बताया गया था कि कपनी मैसेजिंग प्लेटफॉर्म आईओएस पर एक स्टिकर मेकर टूल रिलीज कर रही है, जो यूजर्स को इमेज को स्टिकर में बदलने की अनुमति देता है। वहीं इस सप्ताह की शुरुआत में, वॉट्सएप आईओएस पर 'वॉयस स्टेटस अपडेट' फीचर भी शुरू कर रहा था, जिसके साथ यूजर वॉयस नोट रिकॉर्ड कर सकते हैं और इसे स्टेटस के माध्यम से एक दूसरे को शेयर भी कर सकते हैं। वॉयस नोट के लिए अधिकतम रिकॉर्डिंग समय 30 सेकंड है और यूजर वॉयस नोट्स को अपनी चैट से स्टेटस में भी आसानी से फॉर्वर्ड कर सकते हैं।