Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 8 Oct 2022 10:00 pm IST

अंतरराष्ट्रीय

अब हॉन्गकॉन्ग जाने के लिए मिलेगा मुफ्त एयर टिकट, जानिए कैसे...?


हॉन्गकॉन्ग की यात्रा पर जाने की चाह रखने वाले यात्रियों के लिए एक बड़ा मौका है। दरअसल, यहां की सरकार ने स्थानीय लोगों के साथ-साथ विदेशी टूरिस्टों को पांच लाख मुफ्त एयर टिकट बांटेगी। 

दरअसल, मुफ्त एयर टिकट बांटने के पीछे का मकसद कोरोना की मार झेल रहे पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देना है। ये टिकट अगले साल से बांटे जाएंगे। हॉन्गकॉन्ग सरकार को इन टिकटों पर करीब 21 अरब रुपये खर्च आएंगे। 

जानकारी देते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी हॉन्गकॉन्ग के प्रवक्ता ने बताया कि, साल 2020 में राहत पैकेज के तहत विमानन इंडस्ट्री को सपोर्ट करने के लिए AAHK ने देश की एयरलाइनों से एडवांस में पांच लाख टिकट खरीदे थे। टिकट खरीदने का उद्देश्य एयरलाइनों की वित्तीय हालत को सुधारना था।

बता दें कि, हॉन्गकॉन्ग विदेशी टूरिस्टों के घूमने के लिए एक शानदार डेस्टिनेशन है। यहां कोरोना से पहले हर साल 56 लाख टूरिस्ट घूमने के लिए आते थे। लेकिन कोरोना के बाद क्वारंटीन पॉलिसी के तहत विदेश से आने वाले यात्रियों को अपने खर्च पर 21 दिन तक होटल रूम में रुकना पड़ता था। लेकिन अब 26 सितंबर को हॉन्गकॉन्ग ने क्वांरटीन की अवधि को सात दिन से कम करके तीन दिन कर दिया है।