Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 3 Mar 2023 5:00 am IST

नेशनल

32 साल पहले हुई थी पहली शादी, तलाक देकर ट्रांसजेंडर से की दूसरी शादी, अब तीसरी को भी देना चाहता है तलाक...


वैसे तो केन्द्र सरकार के तीन तलाक के खिलाफ कानून लाने के बाद भी कई सारे मामले सामने आए हैं। लेकिन उत्तर पूर्वी दिल्ली से तीन तलाक का एक अनोखा ही मामला सामने आया है। 

दरअसल, एक पति ने अपनी पहली पत्नी को तीसरी शादी के बाद न सिर्फ मारपीटकर अपने घर से निकाल दिया, बल्कि उससे पहले उसने तलाक-तलाक-तलाक कहकर तीन तलाक भी दे दिया। जिसके बाद पीड़ित महिला ने भजनपुरा थाने में घरेलू हिंसा की रिपोर्ट दर्ज कराई है। शिकायत मिलने पर पुलिस ने 'मुस्लिम वुमन प्रोटेक्शन ऑफ राइट्स ऑन मैरिज एक्ट- अगेंस्ट ट्रिपल तलाक' कानून के तहत शिकायत दर्ज की है। 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, 30 जून 2022 को भजनपुरा थाने में घरेलू हिंसा की शिकायत मिली थी। महिला ने अपनी शिकायत में बताया था कि उसकी शादी आफताब से 32 साल पहले हुई थी। उनकी शादी से छह बच्चे हैं। उसके पति ने उसे छोड़कर एक किन्नर से शादी कर ली। इसलिए उसे बिरादरी से बाहर कर दिया गया। अब उसके पति ने दूसरी बीवी को छोड़कर एक अन्य महिला से तीसरी शादी कर ली है।

महिला ने अपनी शिकायत में आगे बताया कि तीसरी शादी के बाद वह करदमपुरी में रहने लगा। अब वह उसे घर से निकलने के लिए दबाव बनाने लगा है। सात जुलाई 2022 को उसके पति ने उसे पीटा और घर से निकालने से पहले तीन तलाक दे दिया। महिला की शिकायत अब क्राइम अगेंस्ट वुमन सेल को काउंसलिंग के लिए भेजी गई है। उसकी शिकायत के आधार पर तीन तलाक कानून की धारा 4 के अनुसार आरोपी पर एफआईआर दर्ज की गई है। फिलहाल, पुलिस मामले की आगे जांच कर रही है।