Read in App


• Mon, 20 May 2024 3:38 pm IST


चारधाम यात्रा मार्गों पर कांग्रेस लगाएगी राहत शिविर


चारधाम यात्रा में रिकॉर्ड श्रद्धालु पहुंच रहे हैं, लेकिन जब से यात्रा शुरू हुई है, तब से कांग्रेस चारधाम यात्रा में अव्यवस्थाओं का आरोप सरकार पर मढ़ रही है. वहीं कांग्रेस ने अब यात्रा मार्गों में जगह-जगह यात्रियों को हो रही परेशानी को दूर करने के लिए राहत शिविर लगाने का निर्णय लिया है.
कांग्रेस का कहना है कि भीषण गर्मी के कारण प्रदेश में पेयजल का संकट गहराता जा रहा है और राज्य सरकार की विफलताओं के चलते चार धाम यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. यात्रा मार्गों में कई जगहों पर यातायात व्यवस्था ध्वस्त होने से लंबे-लंबे जाम लग रहे हैं. इससे यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं को जाम लगने से जद्दोजहद करनी पड़ रही है और अधिक गर्मी पड़ने से यात्रियों को पेयजल संकट का भी सामना करना पड़ रहा है.

ऐसे में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने यह आह्वान किया है कि यात्रियों की परेशानियों को दूर करने के लिए यात्रा मार्गों में जगह-जगह राहत कैंप लगाए जाएं. ताकि यात्रियों की परेशानियों को दूर किया जाए. इसके अलावा अपने स्तर से यात्रियों के लिए खाने-पीने और स्वास्थ्य की समुचित व्यवस्थाएं की जाए. पार्टी के प्रदेश महामंत्री नवीन जोशी का कहना है कि यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने यात्रा रूटों में जगह-जगह राहत शिविर लगाने का निर्णय लिया है.उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने चारधाम यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं से धैर्य बरतने की अपील कहा है. नवीन जोशी ने सभी श्रद्धालुओं की चारधाम यात्रा मंगलमय होने की कामना की. कहा कि यात्रा मार्गों में राहत शिविर लगाए जाने को लेकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने सभी जिला और ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों, नगर कांग्रेस कमेटियों के साथ ही सभी कार्यकर्ताओं से आग्रह किया है. पार्टी के नेता और कार्यकर्ता सभी कामों को प्राथमिकता के आधार पर करेंगे.