Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 3 Dec 2021 1:47 pm IST


डार्क लिपस्टिक बढ़ाएगी होठों की खूबसूरती, बस लगाने का तरीका हो सही


महिलाओं के लिए लिपस्टिक एक बहुत ही महत्वपूर्ण मेकअप प्रोडक्ट है. महिलाएं अपनी खूबसूरती को और खास बनाने के लिए लिपस्टिक का यूज जमकर करती हैं। आमतौर पर ऐसा होता है कि खास दिखने या फिर बोल्ड लुक के लिए महिलाएं डार्क कलर की लिपस्टिक लगाना पसंद करती हैं.जबकि कई महिलाएं डार्क लिपस्टिक को लेकर कॉन्फिडेंट नहीं होती,क्योंकि उनको लगता है इससे उनका लुक खराब होता है। यहां हम उन्हे बताने जा रहे हैं डार्क लिपस्टिक लगाने का सही तरीका- 

डार्क लिपस्टिक लगाने का तरीका- जहां तक हो ब्रश वाली डार्क लिपस्टिक का इस्तेमाल करें. ब्रश से लिपस्टिक लगाना एक बेसिक तरीका है. अगर आपके पास ब्रश वाली लिपस्टिक नहीं तो फिर आप कोई भी एक पतला ब्रश ले सकती हैं और उससे होंठ के आउटलाइन को ड्रॉ कर दें, ठीक उसी प्रकार से जैसे आप कोई लिप लाइनर का उपयोग कर रही हों। 
लिप के इनर पार्ट को कलर करने से पहले आउटलाइन को ड्रा जरूर करें. इससे आपको एक नेचुरल लुक मिलेगा. इतना ही नहीं लिपस्टिक की एक कोट लगाने के बाद अपने होंठ को ब्लॉक करने के लिए एक टिश्यू पेपर का उपयोग करें. अब ऊपर से टिश्यू पेपर प्रेस करते हुए ब्रश से पाउडर अप्लाई करें.इससे लिपस्टिक फैलने का डर नहीं रहता है और यह अच्छी तरह से सेट हो जाता है.
आप जहां तक को मैट लिपस्टिक का ही यूज करें, दरअसल मेट लिपस्टिक लंबे वक्त तक चलती हैं, इससे आपको बार बार अपने लिप्स को लिपस्टिक के लिए सेट नहीं करना पड़ेगा. अगर आप नार्मल लिपस्टिक लगाती हैं, तो उसके छूटने का डर भी रहता है।