Read in App


• Tue, 29 Dec 2020 5:44 pm IST


नए साल से पहले कोरोना के साथ फेफड़ों के संक्रमण से पीड़ित मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र, पक्ष से लेकर विपक्ष कर रहे स्वस्थ होने की कामना


साल 2020 को अलविदा कहने के लिए अब सिर्फ 2 दिन का समय शेष बचा है ऐसे में नए साल को लेकर कई लोगों ने तैयारियां भी शुरू का दी गई होंगी। लेकिन इस बीच उत्तराखंड की कमान संभालने वाले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत स्वास्थ्य खराब होने के चलते दिल्ली एम्स में भर्ती हैं। जहां उनको नए साल के मौके पर उत्तराखंड में अपने परिवार वालों के साथ होना चाहिए था लेकिन इस खास मौके में वह कोरोना और फेफड़ों की बीमारी के चलते दिल्ली एम्स में भर्ती होना पड़ा ।  


फेफड़ों के संक्रमण के चलते दिल्ली ऐम्स में भर्ती हुए सीएम


दूनियाभर में कोरोना ने इस तरह कोहराम मचाया कि आम से लेकर बड़े नेताओं,सेलेब्स और चर्चित लोग कोरोना की चपेट में आ गए है। सूबे के मुखिया त्रिवेंद्र सिंह रावत खुद इस समय कोरोना से संक्रमित है। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री पर इस समय दोहरी बीमारियों से जूझ रहे है जिसके चलते अब उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती होना पड़ा है। दरअसल, कोरोना से पीड़ित होने के बाद मुख्यमंत्री होम आइसोलेट हुए थे जहां सीएम को स्वास्थ्य में दिक्कत और हल्का बुखार होने के चलते रविवार को दून मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र पूरी रात चिकित्सकों की एक टीम की निगरानी में रहे। चिकित्सकों द्वारा सीएम को फेफड़ों में संक्रमण और कोविड-19 से जुड़ा इलाज भी दिया गया। तो वहीं अब वरिष्ठ फिजिशियनों ने सीएम को हायर सेंटर में चेकअप के लिए सलाह दी है। डॉक्टरों की सलाह पर सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत सोमवार को दून मेडिकल कॉलेज से डिस्चार्ज होकर अब दिल्ली ऐम्स में भर्ती हो गए है जहां डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज किया जा रहा है। तो वहीं सीएम के साथ उनकी बेटी और पत्नि भी दिल्ली चले गए है जहां सीएम के साथ इन लोगों का भी इलाज किया जाएगा। बता दें कि सीएम त्रिवेंद्र की पत्नी और बेटी भी कोरोना से संक्रमित हैं।


सीएम के स्वस्थ लाभ की मंत्री निशंक और हरदा ने की कामना


मुख्यमंत्री सहित उनका परिवार इस समय बीमारियों से जूझ रहा है जिसके चलते सीएम समेत उनकी पत्नि और बेटी भी दिल्ली में इलाज करा रहे है। वहीं जबसे मुख्यमंत्री दिल्ली के लिए रवाना हुए है तबसे उनके प्रशंसकों द्वारा दुआओं का दौर शुरू हो गया है। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री के जल्द स्वास्थ होने की कामना विपक्ष भी लगातार कर रहा है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सीएम के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। तो वहीं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी मुख्यमंत्री के लिए जल्द स्वस्थ होने की दुआ करते हुए कहा कि सार्वजनिक जीवन के व्यक्ति के ऊपर जिम्मेदारियों का इतना बोझ होता है, कभी-कभी अपनी बीमारी आदि की परवाह किये बिना भी उनको काम करना पड़ता है। मुख्यमंत्री जी कोरोना संक्रमित हैं, उसके बावजूद वो चाहे वर्चुअल तरीके से ही उन्होंने विधानसभा सत्र में भाग लिया।