Read in App


• Wed, 23 Jun 2021 9:38 pm IST


मदन कौशिक के कार्यालय के बाद आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन, पुस्तकालय घोटाले की सीबीआई जांच की मांग


हरिद्वार। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बहुचर्चित पुस्तकालय घोटाले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर बुधवार को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के खन्ना नगर स्थित कार्यालय पर प्रदर्शन किया। मौके पर पहुची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया जिन्हें बाद में रिहा कर दिया गया। 
प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष ओपी मिश्रा ने कहा कि शहर में कई कालोनियों में पुस्तकालय बनाए जाने के लिए सरकार ने डेढ़ करोड़ रूपए आवंटित किए थे। लेकिन किसी भी कालोनी में पुस्तकालय नहीं बने। जिन जगहों पर पुस्तकालय दिखाए गए वहां पर निजी आवास, बारातघर और धर्मशालाएं बनी हुई थी। यह पहला मामला नही है जब विधायक और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पर आरोप लगे हों। मदन कौशिक के खिलाफ शहरी विकास मंत्री रहते हुए कुंभ में भ्रष्टाटाचार और अन्य मामलों में भी गंभीर आरोप लग चुके है। ओपी मिश्रा ने कहा कि जिस पार्टी के अध्यक्ष पर भ्रष्टाचार के आरोप हों। ऐसी पार्टी की सरकार से निष्पक्ष जांच की उम्मीद करना बेमानी है। इसलिए सरकार को पुस्तकालय प्रकरण की सीबीआई जांच करानी चाहिए। पूर्व जिलाध्यक्ष हेमा भण्डारी ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार पूरी तरह भ्रष्टाचार में लिप्त है।
स्थानीय विधायक और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक पर भाजपा विधायक और राज्यमंत्री स्वामी यतीश्वरानंद तक आरोप लगा चुके हैं। जिला सचिव अनिल सती ने कहा कि पुस्तकालय निर्माण में घोटाला भ्रष्टाचार का पहला मामला नहीं है। यदि सीबीआई जांच करायी जाए तो घोटाले के और भी मामले खुलेंगे। पुस्तकालय प्रकरण के साथ साथ कुंभ मेले में हुए निर्माण कार्यो की भी सीबीआई जांच करायी जानी चाहिए। प्रदर्शन करने वालों में संजू नारंग, तनुज शर्मा, गगन, गीता देवी, राकेश कुमार, मोनू चैधरी, मयंक गुप्ता, रुक्मिणी, शकुंतला, देवेंद्र कठैत, गीता देवी, राकेश कुमार, खालिद हसन, मोनू चौधरी, मयंक आदि शामिल रहे। दूसरी ओर प्रदर्शन करने वालों को कोतवाली ज्वालापुर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया जिन्हें बाद में रिहा कर दिया गया ।